इस चर्चित आईएएस अधिकारी के जीवन पर बन रही है फिल्म, समाजवादी नेता अखिलेश यादव के छवि को हो सकता है नुकसान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/06/2022): देश में कई ऐसी महिला आईएएस और आईपीएस अफसर रहे हैं जो अपनी बहादुरी से हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. जब हम बहादुर आईएएस महिला अफसरों की बात करते हैं तो इसी कड़ी में आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल का नाम कैसे भूल सकते हैं , इस बहादुर आईएएस अफसर की कहानी हर लड़की के लिए प्रेरणादायक है.

हालांकि आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल किसी परिचय की मोहताज नहीं है वह अपनी कार्यशैली को लेकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है. ताजा मामले में वह इन दिनों एक फिल्म को लेकर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कभी अखिलेश यादव की सरकार के लिए परेशानी बनी थी दुर्गा शक्ति नागपाल पर अब जल्द ही फिल्म बनने वाली है.

साल 2013 में रेत के अवैध खनन को समाप्त करने के लिए दुर्गा शक्ति नागपाल ने कई ठोस कदम उठाए थे जिनकी वजह से सुर्खियों में बनी थी. इस मामले के कुछ साल बाद प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सुनील खेत्रपाल ने ऐलान किया था कि वह दुर्गा शक्ति नागपाल की जीवनी को बहुत जल्द बड़े पर्दे पर लाने वाले हैं.

सूत्रों के अनुसार ग्रेटर नोएडा के गांव में अवैध रूप से बनाई जा रही मस्जिद की दीवार गिराने का आरोप में तत्कालीन उत्तर प्रदेश सरकार अखिलेश यादव ने दुर्गा शक्ति नागपाल को निलंबित कर दिया था इस मामले में उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी चार्ज शीट में बताया गया था कि उनका दीवार गिराने का कोई अधिकार नहीं है. इसके बावजूद उन्होंने इस कार्य को अंजाम दिया था हालांकि उनके निलंबन का काफी विरोध किया गया था कई नेताओं ने सरकार के फैसले का भी विरोध किया था । अब देखने वाली बात यह है कि अगर यह कहानी बड़े पर्दे पर आती है तो समाजवादी के नेता अखिलेश यादव की छवि को बड़ा नुकसान होने वाला है।