उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे नोएडा, ज़िला सवास्थ अस्पताल का लिया जायज़ा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/07/2022): डिप्टी सीएम बृजेश पाठक 18 दिनों में तीसरी बार पंहुचे नोएडा। यहां उन्होंने जिला स्वास्थ्य अस्पताल का जायजा लिया। नोएडा स्थित जिला अस्पताल में बृजेश पाठक विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान की शुरुआत की। यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर चलाया गया है। योगी आदित्यनाथ के इस अभियान को नोएडा में हरी झंडी देने के लिए बृजेश पाठक जिले में आए।प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अभियान की शुरुआत गोरखपुर से की।

बृजेश पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि संचारी रोगों से निपटने के लिए एक जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2022 तक संचारी रोग दस्तक अभियान चलाया जाएगा। अभियान के अंतर्गत आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा गांव में घर घर भ्रमण कर प्रत्येक घर का विवरण जुटाया जाएगा । यदि किसी भी गांव में संचारी रोगी पाए जाते हैं तो तत्काल उनका इलाज कराया जाएगा। जिससे गांव में फैल रही बीमारियों के संबंध में आंकड़े प्राप्त किया जा सके। और बीमारी को लोगों को फैलने से रोका जा सके।

 

आपको बता दें कि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के दौरान 13 जून 2022 को पहली बार नोएडा आए थे। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल का जायजा लिया था। दूसरी बार 8 दिन पहले नोएडा के डिप्टी सीएम कैलाश अस्पताल में आए थे। वहां पर उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा और नोएडा के विधायक पंकज सिंह के साथ लंबी वार्ता की थी ।