साइबर ठगी के दो आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस ने २५-२५ हज़ार का इनाम किया घोषित

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/06/2022): नोएडा में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में नोएडा के सेक्टर 63 में एबलेज इन्फो सॉल्यूशन नाम से कंपनी बनाकर सोशल ट्रेडिंग यानी सोशल मीडिया पर प्रोडक्ट और पर्सन प्रमोशन के नाम पर साढ़े छ लाख लोगों से करीब 3700 करोड़ की ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश साइबर अपराध शाखा ने फरार चल रहे दो आरोपी गिरफ्तारी के लिए 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है। साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के नाम सनी और मंदीप है हरियाणा के कैथल और गुरग्राम के रहने वाले हैं।

साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि धोखाधड़ी करने वाली कंपनी का वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पर्दाफाश कर इस कंपनी के निदेशक सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया था।

कंपनी में निवेश करने वाले कई सदस्यों को पैसे नहीं मिल रहे थे ऐसे में कुछ सदस्यों ने नोएडा थाना फेस 3 और थाना सूरजपुर में अभियोग पंजीकृत करवाया था इस मामले में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए सेक्टर 63 में कंपनी का ऑफिस पर छापेमारी की और कंपनी के एमडी अनुभव मित्तल, श्री धर प्रसाद ,महेश दयाल समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया था।

इस कारनामे को नोएडा सेक्टर 63 में एबलेज सॉल्यूशन नाम से कंपनी बनाकर अंजाम दिया जा रहा था। इस कंपनी ने करीब 7 लाख लोगों को ठगा था । बताया जा रहा है कि अर्न रुपीस 5 क्लिक कर नाम की एक स्कीम के जरिए कंपनी ने लोगों से करीब 3700 करोड ठगी की थी।