सड़क निर्माण के कारण नोएडा में कई जगह किया गया रूट डाइवर्जन, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/07/2022): पर्थला गोल चक्कर पर फ्लाईओवर के निर्माण के चलते यातायात पुलिस की ओर से आज रूट डायवर्जन किया गया है।आज 8 जुलाई से सेक्टर 71 से पर्थला गोल चक्कर गोल चक्कर होकर किसान चौक की ओर जाने वाले वाहन चालको को अब सेक्टर 121 स्थित होम्स सोसाइटी से बाई ओर मुड़कर पृथला गोल चक्कर होकर अपने स्थान की ओर जाना होगा।

यातायात निरीक्षक आशुतोष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा सेक्टर 71 से किसान चौक की तरफ जाने वाले वाहनों को गोल चक्कर से पहले ही बाई ओर मुड़कर सेक्टर 121 होम्स सोसायटी होकर एफएनजी मार्ग होते हुए जाना होगा। बृहस्पतिवार को सेक्टर 121 से पर्थला की ओर जाने वाले मार्ग को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया रूट डायवर्जन से करीब डेढ़ लाख लोगों को दिक्कत होगी हालांकि फ्लाईओवर का निर्माण होने के बाद नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच की राह आसान होने वाली है।

दादरी छालेरा सूरजपुर रोड पर बन रहे भंगेल एलिवेटेड रोड के निर्माण के चलते सेक्टर 48 –107 चौराहे पर भी शनिवार से रूट डायवर्जन हो जाएगा इन जगह पर एलिवेटेड रोड के लिए गार्डन रखा जाना है इस मार्ग से करीब रोजाना एक लाख से अधिक लोग गुजरते हैं डायवर्जन के बाद सेक्टर 71 अंडरपास से हाजीपुर की ओर जाने वाले वाहन चालकों को सेक्टर 51 मानव रचना स्कूल होते हुए सेक्टर 51 के सामने से जाना होगा। यहां से बाएं मुड़ कर सीधे सेक्टर 49 चौराहा वोडा महादेव मंदिर के सामने से जा सकेंगे।