भ्रष्टाचार मामले में नोएडा प्राधिकरण का मैनेजर निलंबित, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08/07/2022): उत्तर प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार दोबारा सत्ता में आई है तब से भू माफियाओं से लेकर भ्रष्ट अधिकारियों तक पर उत्तर प्रदेश सरकार का चाबुक चल रहा है। ऐसा ही मामला नोएडा से प्रकाश में आया है, जहां उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा प्राधिकरण के एक प्रबंधक गौरव बंसल को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया है।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि गौरव बंसल को उत्तर प्रदेश शासन ने निलंबित किया है निलंबन की वजह ग्रेटर नोएडा में किसानों के भूखंड के आवंटन का मामला है अब शासन के निर्देश के आधार पर आगे की कार्यवाही होगी

गौरव बंसल पर अपने परिचितों को फायदा पहुंचाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनाती के दौरान किसानों के पुराने भूखंड का आवंटन निरस्त करने का आरोप है। राज्य सरकार ने नियमों के खिलाफ माना है अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार की ओर से निलंबन का आदेश जारी किया गया है। आरोप है कि 2017-18 में ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कृषि विभाग में प्रबंधक के पद पर तैनाती के दौरान बंसल ने ग्राम की आबादी के पुराने भूखंडों के आवंटन को निरस्त अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर किया था ।

शासन का मानना है कि इस प्रकार का कदम भ्रष्टाचार का मामला है, तो जानबूझकर नजदीकी लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है। और पद के दायित्व के मामले में घोर लापरवाही बरती गई है।