नोएडा शहर जलजमाव से त्रस्त, बारिश के चलते शहर में बिगड़े हालात

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20/07/2022): नोएडा में आज जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने पहले ही एलर्ट जारी कर दिया था। इस बारिश से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलती हुई दिख रही है। लेकिन दूसरी तरफ नोएडा प्राधिकरण के तमाम इंतजाम पर इस बारिश ने पानी फेर दिया है, जगह-जगह जलभराव की वजह से लोगों को दफ्तर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। सड़कों पर पानी की निकासी ना होने की वजह से ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई है। सोशल मीडिया पर लोग शहर के फोटो डालकर प्राधिकरण की तैयारियों पर तंज कसते नजर आ रहे हैं।

 

नोएडा प्राधिकरण लगभग 1 महीने से शहर की नालियों की सफाई करने में जुटा हुआ था। लगातार प्राधिकरण की तरफ से संदेश दिया जा रहा था कि इस बार बरसात से पहले पूरी तैयारी कर ली गई थी। आज जब मूसलाधार बारिश हुई तो सड़कों से लेकर गली और मोहल्ले तक जलभराव हो गया है। नोएडा शहर के निवासी सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो शेयर कर नोएडा प्राधिकरण पर भड़ास निकाल रहे हैं।

बारिश के कारण सुबह से ही कई सेक्टरों में बिजली गुल है। ट्रैफिक सिग्नल पूरी तरह ठप पड़े हुए हैं। जगह-जगह यातायात जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। कुछ सड़कों पर वाहन खराब होने की सूचना है। बारिश के कारण शहर से लेकर गांव की कच्ची सड़कों पर पानी भर गया है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।।