नोएडा विधायक पंकज सिंह ने सीएम को क्षेत्र की समस्याओं से कराया अवगत, त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (09 दिसंबर, 2023): नोएडा विधायक पंकज सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ के ग्रेटर नोएडा आगमन के दौरान क्षेत्र की कई अहम समस्याओं से सीएम को अवगत करवाया। विधायक पंकज सिंह ने सीएम के समक्ष स्थानीय निवासी, आरडब्ल्यूए, किसान और फ्लैट बायर्स की समस्याओं को उठाया। उन्होंने अवैध रूप से लगातार बढ़ रही कॉलोनियों पर भी शिकंजा कसने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को तमाम समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

विधायक पंकज सिंह ने सीएम से मांग की कि रजिस्ट्रार आफिस को स्थाई रूप से नोएडा शिफ्ट किया जाए। जिससे सभी आरडब्ल्यूए व अन्य संगठनों का चुनाव पारदर्शिता पूर्वक और समय पर हो सके। रजिस्ट्रार कार्यालय स्थाई रूप से नोएडा में संचालित होने पर यहां के लोगों को मेरठ तक नहीं दौड़ना पड़ेगा।

उन्होंने सीएम योगी से कहा कि सेक्टर, ग्रुप हाउसिंग और गांवों में पेयजल की गुणवत्ता काफी खराब है। पानी में टीडीएस की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए स्थाई समाधान किया जाए। जिससे लोगों को बोतल बंद पानी पर निर्भर न रहना पड़े। उन्होंने किसानों की मांगों और उनकी समस्याओं से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया। विधायक ने कहा कि लंबे समय तक किसानों ने धरना दिया, अधिकारियों ने आश्वासन दिया, लेकिन किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है, इसके लिए प्राधिकरण के साथ ही शासन स्तर के अधिकारियों को निर्देशित किया जाए। लंबे समय से चली आ रही फ्लैट बायर्स की समस्या का स्थाई समाधान निकाले जाने की जरूरत है। जिससे खून-पसीने की कमाई लगाकर यहां फ्लैट खरीदने वाले लोगों को घर का मालिकाना हक मिल सके। उन्होंने शहरीकरण की आड़ में डूब क्षेत्र के साथ गांवों के आसपास बढ़ रही अवैध कॉलोनियों पर शिकंजा कसने की मांग की, जिसे नोएडा का विकास मास्टर प्लान के अनुसार किया जा सके। मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि इन सभी समस्याओं के स्थाई समाधान की दिशा में गंभीरता पूर्वक और तेजी से कार्य करें।।