नोएडा: बारिश होने से लोगों को मिली भीषण गर्मी से निजात, तापमान में आई कमी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/07/2022): उत्तर प्रदेश के साथ-साथ नोएडा को भी मानसून के आने का इंतजार था। आसमान में बादल छाए होते थे और गायब हो जाते थे। लेकिन बारिश का रूप नहीं ले पा रहे थे। कई जिलों में तो अभी भी गर्म हवाओं के चलने का दौर जारी है लखनऊ ,कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज जहां के लोग बारिश होने का इंतजार कर रहे हैं। मेरठ नोएडा, ग्रेटर नोएडा,गाजियाबाद में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। ठंडी हवा चलने के साथ तापमान में 6 डिग्री की हुई गिरावट।

अगर नोएडा की बात करें तो नोएडा में गर्मी ने अपना प्रकोप बरसा रखा था। कई दिनों से आसमान में बादल छाए हुए थे और गायब हो जाते थे। हालांकि आज सुबह से मौसम का मिजाज बदल गया है लोगों को लंबे इंतजार के बाद झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। सुबह ऑफिस जाने वालों के चेहरे खुश हो उठे वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने तो बारिश को देख कर आज अपने ऑफिस होते हुए भी छुट्टी कर ली।

गौतम बुद्ध नगर जिले और आसपास जिलों की बात करें तो वहां आज बारिश ने भीषण गर्मी से राहत दी है।5 जुलाई के बाद सोमवार को आंशिक रूप से मेहरबान हुए थे, और 5.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी इसके पूर्व दिन में तेज धूप निकल रही अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 33.4 डिग्री दर्ज किया गया था।