कावड़ यात्रा के लिए नोएडा पुलिस ने बनाया एक्शन प्लान, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/07/2022): नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कावड़ यात्रा के लिए जिले में 8 मार्ग तय किए हैं। कावड़ियों के लिए खास व्यवस्था तैयार की गई है। सीसीटीवी की मदद से सभी शिव भक्तों पर निगरानी रखी जाएगी, पुलिस की तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहेगा।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस गणेश साहा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने कावड़ यात्रा के लिए जिले में 8 मार्ग तय किए हैं, इन मार्गो पर 17 जुलाई से भारी वाहनों के लिए डायवर्जन व्यवस्था शुरू की गई है। यात्रा के दौरान कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए यात्रा मार्गो पर 8 कट बंद किए जाएंगे । यातायात निरीक्षकों और उपनिषदों की बैठक में डीसीपी ट्रैफिक ने नोएडा सेक्टर 14 स्थित कंट्रोल रूम में दिशा निर्देश जारी कर दिया है। गणेश प्रसाद साह ने बताया कि कावड़ यात्रा रूट पर तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है।

डीएनडी से चिल्ला बॉर्डर की ओर आने वाले कट बंद होगा डीएनडी गेट बंद होगा, सेक्टर 14 ए बैरक कट बंद होगा सेक्टर 59 कट बंद, मॉडल टाउन गोल चक्कर से सेक्टर 62 ,इंदिरापुरम की ओर जाने वाला कट भी बंद होगा।

डीएनडी फ्लाईवे ओखला बैराज के रास्ते गाजियाबाद, बुलंदशहर ,मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहनों को नोएडा एक्सप्रेसवे ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे की ओर से डायवर्ट किया जाएगा। डीएनडी फ्लाईओवर से ओखला बैराज के रास्ते गाजियाबाद ,बुलंदशहर , मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहनों को नोएडा एक्सप्रेसवे ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे की ओर से डायवर्ट किया जाएगा