नोएडा सेक्टर-6 में उत्तराखंड सुरताल संग्राम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के बच्चों ने बिखेरा अपने हुनर का जलवा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25/07/2022): नोएडा के सेक्टर 6 में स्तिथ इंद्रगांधी कला केंद्र में उत्तराखंड सुर ताल एवम सुरसंग्राम कला का आयोजन किया गया । जिसके तहत उत्तराखंड के प्रतिभागियों को को एक मंच प्रदान किया गया ,और उनके अच्छे भविष्य संजोने की बात भी कहीं गई।

उत्तराखंड सुरताल संग्राम वर्ष 2007 से चलते आ रहा है इसी के चलते उत्तराखंड सुरताल संग्राम के संयोजक राजेंद्र चौहान ने कहा कि इस प्रोग्राम का मकसद उत्तराखंड के गांव के प्रतिभा को आगे बढ़ाना है। इसी से पवन दीप राजन से लेकर के उत्तराखंड के कई सितारे चमके हुए है।

 

दूसरी ओर रोहित चौहान जो कि एक पॉपुलर सिंगर है, उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सुरताल संग्राम जैसे कार्यक्रम संस्कृति को भी बढ़ावा देते हैं। यह लोक कार्यक्रम है जिसके तहत उत्तराखंड की जो संस्कृति एवम कल्चर को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

 

उत्तराखंड के सुर ताल संग्राम कार्यक्रम में उत्तराखंड की प्रतिभाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, यह सुरताल संग्राम का ग्रैंड फिनाले था। जो कि नोएडा में आयोजित किया गया था। जहां पर उत्तराखंड के 6 नृत्य प्रतिभागी और 6 गायक प्रतिभागियों ने अपनी कला को लोगों के सामने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में तीन प्रोग्राम संचालित किए गए थे सिंगिंग के लिए अलग जज और डांसिंग के लिए अलग जज मेंबर को निर्णय लेना था कि कौन सुरताल संग्राम का विजेता बनेगा।

 

सभी प्रतिभागियों ने जजों के सामने अपनी प्रतिभा को बिखेरा जजों ने सभी कलाकारों की प्रतिभा को देखकर उन्हें फर्स्ट, सेकंड रनरअप घोषित किया है.

 

डांसिंग प्रोग्राम में विनर बनने वाली सृष्टि बडोला सिंगिंग फर्स्ट रनर अप आई है। दूसरे नंबर पर शुभम आर्य सिंगिंग में सेकंड रनरअप आए है वसुधा गौतम डांस में फर्स्ट रनर अप आई है और दूसरे नंबर पर अमितशर्मा आए है। कलाकारों को उत्तराखंड सुरताल संग्राम की तरफ से इनाम राशि भी दी गई है।