सेक्टर-58 कोतवाली प्रभारी पर गिरी गाज, कई अन्य अधिकारियों पर हो सकती है कार्रवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29/07/2022): नोएडा के सेक्टर 58 कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार यादव का तबादला प्रशासनिक आधार पर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल जालौन कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार पता चला है कि भ्रष्टाचार के दलदल में फंसने से कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार यादव पर गाज गिरी है, तबादला संबंधित आदेश में उनको तत्काल जिले से रिलीव करने के लिए कहा गया था।

सूत्रों का दावा है कि नोएडा के कोतवाली 58 क्षेत्र में बीते दिनों पकड़े गए फर्जी कॉल सेंटर में पुलिस की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। एसटीएफ लखनऊ टीम ने फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा था। फर्जी कॉल सेंटर संचालित करने वाले आरोपियों ने 170 करोड़ रुपए की ठगी की थी। सूत्रों ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने कोतवाली में विशेष दरोगा 420 धारा से संबंधित केस की जांच के नाम पर उगाही के लिए लगाया है। कोतवाली में दर्ज होने पर 420 से संबंधित कोई भी केस उस दरोगा को ही जांच के लिए दिया जाता था, यह दरोगा पूरे दिन सिविल ड्रेस में क्षेत्र में उगाही किया करता था।

अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर गुड वर्क के नाम पर जिले में कोतवाली प्रभारी खेल करने में जुटे हुए हैं, उन्हीं में से एक सेक्टर 58 कोतवाली प्रभारी पर गाज गिरी है। कई और अधिकारियों का नंबर भी जल्द ही लग सकता है। चीनी नागरिक प्रकरण में भी ईकोटेक 3 ईकोटेक 1 कोतवाली पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है, बीते दिनों मोबाइल चोरी के मामले में इकोटेक-1 कोतवाली में तैनात कोतवाल के कारखास ने एक व्यक्ति से मोटी रकम ली है। मामले का शोर मचा तो पैसे लौटाने पड़े, खैर यह कोई एक मामला नहीं है ऐसे अनेक मामले है जल्दी कार्रवाई हो सकती है।