सुपरटेक ट्विन टॉवर के रिहर्सल एवं ब्लास्ट के दिन 6-7 घंटे बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (17/08/2022): नोएडा के ट्विन टावर को गिराने की तैयारी जोरों पर चल रही है, 25 अगस्त को ट्विन टावर की फूल रिहर्सल होगी, और 28 अगस्त को ट्विन टावर गिराया जाएगा। 28 अगस्त को ब्लास्ट के दिन लगभग 6 घंटे तक नोएडा एक्सप्रेसवे बंद रहेगा।

ब्लास्ट के तय समय से 3 घंटे पहले और 3 घंटे बाद तक एक्सप्रेसवे के करीब 15 किलोमीटर लंबे दायरे में वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी। मुख्य मार्ग के अलावा एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ की सर्विस रोड समेत और उससे जुड़ी अन्य सड़कों पर भी वाहनों के चलाने पर रोक होगी । 6 घंटे की वाहनों के आगमन पर रोक लगाने के लिए डायवर्जन प्लान भी तैयार कर लिया गया है।

ट्विन टावर से एक्सप्रेस वे कुछ ही दूरी पर है, सुरक्षा कारणों से इसके आसपास की अंदरूनी सड़कों के अलावा दोनों तरफ से फरीदाबाद फ्लाईओवर समेत नोएडा ,ग्रेटर नोएडा, नोएडा एक्सप्रेसवे को भी दोनों तरफ से नोएडा ट्रैफिक विभाग ने बंद करने का फैसला किया है। इसका प्राथमिक खाका भी तैयार कर लिया गया है, बस इसे अंतिम रूप देना बाकी है। अभी तक की तैयारी के मुताबिक 25 अगस्त को फुल रिहर्सल 28 अगस्त को अंतिम ब्लास्ट किया जाएगा, इस तैयारी में ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को महामाया फ्लाईओवर के पास से सेक्टर 37 शशि चौक, सिटी सेंटर, सेक्टर 71,फेस 2 की तरफ से निकाला जाएगा इसी तरह से परी चौक की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को जेपी अस्पताल से पहले लेफ्ट टर्न लेकर बांध मार्ग पर डायवर्ट किया जाएगा इस मार्ग से वाहन चालक सेक्टर 94 तक जाएंगे।

इस संबंध में टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने नोएडा डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा से बातचीत की तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि ट्विन टावर मामले में डाइवर्जन का खाका तैयार किया गया है, दोनों दिन करीब 6 से 7 घंटे तक एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक बंद रहेगा जल्द ही प्लान को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।।