ट्विन टावर ध्वस्तीकरण: पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक प्लान, जाने कैसी रहेगी सुरक्षा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26–08–2022): रविवार 28 अगस्त को सुपरटेक ट्विन टावर गिराया जाना है जिसको लेकर नोएडा प्राधिकरण , नोएडा पुलिस, टावर को गिराने वाली एजेंसी ने तैयारी पूरी कर ली है .

रिहर्सल भी हो चुकी है बस अब 28 तारीख का इंतजार किया जा रहा है। जिसको लेकर आज नोएडा पुलिस और ट्रैफिक विभाग की संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित हुई .

इस प्रेस वार्ता में बताया गया कि टावर के गिरने वाले दिन लगभग 400 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे ट्विन टावर के चारों ओर की सड़क भी बंद रहेगी नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे लगभग आधे घंटे के लिए बंद हो सकती है अगर ट्विन टावर गिरने के बाद धूल ज्यादा होती है तो नोएडा–ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे को आधा घंटे से ज्यादा बंद किया जा सकता है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

डीसीपी सेंट्रल नोएडा राजेश्व एस डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की सेक्टर 108 पुलिस कमिश्नर ऑफिस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि ट्विन टावर धुवस्तीकरण की प्रक्रिया नजदीक है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो आसपास के लोगों को किसी प्रकार का डर ना हो इसको लेकर व्यवस्था की जा रही है बैरिकेडिंग लगाने की प्रक्रिया कल सुबह से शुरू हो जाएगी आसपास भारी पुलिस बल मौजूद रहेगा लगभग 2:30 बजे रविवार को भ्रष्टाचार की इमारत ध्वस्त हो जाएगी

मीडिया के लिए जेपी फ्लाईओवर को रखा गया है जहां पर मीडिया कवरेज करेगा. आपको बता दें सेक्टर 93 स्थित ट्विन टावर अवैध रूप से ग्रीन बेल्ट में बनाया गया था सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू हुई बारूद लगा दी गई है वही वायरिंग की प्रक्रिया लगातार जारी है वहीं डीसीपी ट्रैफिक ने आज इस विषय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी देते हुए बताया कि यातायात को पूरी तरह से आसपास इलाके में डाइवर्ट किया जाएगा आसपास के इलाके में किसी को भी घुसने की इजाजत नहीं होगी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे ड्रोन नहीं उड़ाया जाएगा 400 पुलिस कर्मी सुरक्षा में मौजूद रहेंगे.