NEA की 2022-23 डायरेक्टरी उद्योमियों के व्यापार को बढ़ाने के लिहाज से वरदान साबित होगी: NEA अध्यक्ष विपिन मल्हन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (23/11/2022): आज बुधवार, 23 नवंबर 2022 को NEA ने 17 वीं औद्योगिक निर्देशिका (डायरेक्टरी) का विमोचन कार्यक्रम NEA भवन, सेक्टर -6 नोएडा में आयोजित किया गया।

NEA अध्यक्ष विपिन मल्हन ने टेन न्यूज नेटवर्क के साथ खास बातचीत करते हुए बताया कि आज नोएडा एंटरपेनर्स एसोसिएशन (एन॰ई॰ए॰) की 2022-23 औद्योगिक निर्देशिका (डायरेक्टरी ) का अवलोकन हुआ है। इस डायरेक्टरी का विमोचन का मुख्य उद्देश्य है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जितनी भी इंडस्ट्री है उन सभी इंडस्ट्री का संपर्क एक दूसरे से जोड़ना है ताकि एक इंडस्ट्री को दूसरी इंडस्ट्री के प्रोडेक्ट के बारे में पता चल सके और साथ ही यह भी पता चल सके कि कौन सी इंडस्ट्री मेरा प्रोडेक्ट बनाती है और वह मेरे उद्योग में कितना सहायक हो सकता है।

 

आगे उन्होंने बताया कि इस डायरेक्टरी में 11 हजार उद्योग कार्य कर रहे हैं। इस डायरेक्टरी के जरिए एक इंडस्ट्री दूसरी इंडस्ट्री पर विश्वास कर संपर्क कर आसानी से लेन देन कर सकेगी। जो लोग उधोगपति के लिए दिल्ली, गुड़गांव और हरियाणा जाते थे। इस डायरेक्टरी के द्वारा उधोगपति नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही अपना उद्योग कार्य आसानी से समय की बचत करके कर सकते हैं। साथ ही इस डायरेक्टरी से उद्योमियों में आपसी तालमेल बढ़ेगा और व्यापार बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगी।

 

एन॰ई॰ए॰ उपाध्यक्ष वी. के. सेठ ने कहा कि इस वर्ष की डायरेक्टरी पूरी इनफॉर्मेटिव और क्लासिफाइड है और आइटमवाइज है। साथ ही महत्वपूर्ण नंबर की लिस्ट भी डायरेक्टरी में जारी किए गए हैं। इस डायरेक्टरी के माध्यम से एक इंडस्ट्री दूसरी इंडस्ट्री से आसानी से संपर्क कर सकेगी। इसलिए एन॰ई॰ए की यह डायरेक्टरी उधोगपतियो के व्यापार में बढ़ोतरी करने के लिए लाभदायक साबित होगी।

 

एन॰ई॰ए की 2022-23 डायरेक्टरी के अवलोकन के दौरान एन॰ई॰ए॰ उपाध्यक्ष सुधीर श्रीवास्तव, एन॰ई॰ए॰ अध्यक्ष विपिन मल्हन, एन॰ई॰ए॰ उपाध्यक्ष वी.के.सेठ और समस्त NEA टीम साथ ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा के उद्योगपति उपस्थित रहे।।