एक्शन में दिखी नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, मीडिया से हुई मुखातिब

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/11/2022): गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर की कमान संभालते ही एक्शन में दिखी IPS लक्ष्मी सिंह। बुधवार, 30 नवंबर को गौतम बुद्धनगर की नवनियुक्त कमिश्नर IPS लक्ष्मी सिंह मीडिया से मुखातिब हुई।

प्रेस वार्ता के दौरान कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि जिले में व्यवस्थाओं में जो भी कमी है, सबसे पहले उसे दूर किया जाएगा। पुलिस सिस्टम को और सुदृढ़ किया जाएगा, साथ ही 24 घंटे सुरक्षा देने को प्राथमिकता दी जाएगी। क्राइम के रोकथाम पर जोर दिया जाएगा, साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में पुलिसकर्मियों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

इस दौरान IPS लक्ष्मी सिंह ने शासन की मंशा के अनुरूप काम करने को प्राथमिकता दी है, साथ ही ट्रैफिक पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने की बात कही है। पुलिसकर्मियों को रहने के लिए बेहतर सुविधा आने वाले वक्त में की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अन्य कमिश्नरेट के लिए नोएडा एक उदाहरण बनेगा।

बता दें कि IPS लक्ष्मी सिंह 2000 बैच की IPS अधिकारी हैं, उनका जन्म उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 1974 में हुआ था। उन्होंने सबसे पहले लखनऊ रेंज में इंस्पेक्टर जनरल के पद पर कार्य किया । ट्रेनिंग के दौरान हैदराबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अकादमी में उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रोफेशनल का खिताब मिला है। जिस पर उनको प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के द्वारा सम्मानित भी किया गया था। प्रधानमंत्री ने उनको सिल्वर बेसन और गृहमंत्री ने उनको पिस्टल का अवार्ड दिया था। सबसे खास बात यह है कि गौतमबुद्ध नगर की कमिश्नर बनने के साथ-साथ आईपीएस लक्ष्मी सिंह उत्तर प्रदेश की पहली महिला पुलिस कमिश्नर बन गई है।।