नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में शराब एवं कैश के साथ तस्कर गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/12/2022): आज सुबह सेक्टर-20 नोएडा पुलिस द्वारा 03 अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया। आज सुबह 7:20 बजे थाना सेक्टर 20 पुलिस को मुखबिर की खास सूचना मिली जिस पर एक्शन लेते हुए रजनीगंधा के चौराहे पर चेकिंग कराई गई, चेकिंग के दौरान 03 आरोपी पकड़े गए। आरोपियों के कब्जे से 04 वाहनों में ले जायी जा रही हरियाणा प्रांत की प्रतिबंधित करीब 21 लाख रुपये कीमत की 4,500 लीटर (386 पेटी) शराब, 06 मोबाइल फोन व 40,300 रुपये नकदी मिली। गिरफ्तारी के दौरान मुख्य शराब तस्कर कमल किशोर उर्फ के.पी. व इसका सहयोगी मनोज व तीन अन्य अज्ञात अपराधी फरार हो गया।

नोएडा जोन के ADCP आशुतोष द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि शराब तस्करी गैंग का मुख्य मास्टरमाइंड कमल किशोर उर्फ के.पी. है, अभी ये स्पष्ट नहीं है की उसको किसका संरक्षण प्राप्त है और इसमें उसका साथ कोई नेता भी देता है या नही , या इसे कही से फंडिंग भी तो नहीं प्राप्त होती है इन सभी चीजों पर अभी जांच चल रही है।

 

उन्होंने आगे बताया कि ये लोग गुडगांव से अवैध शराब लेकर दिल्ली, नोएडा एवं गाजियाबाद में रूट बदल-बदलकर अवैध शराब सप्लाई करते हैं। ये दिल्ली नोएडा के सीमावर्ती क्षेत्र में पार्किंग में शराब की भरी गाड़ी खड़ी करके छोटी कारों में शराब की पेटियाँ लादकर सप्लाई करते है। और सबकुछ पहले से तय रहता है और गाड़ी के लगते ही जल्दी से उस जगह से शराब निकाल ली जाती है।

 

आशुतोष द्विवेदी ने आगे बताया की शराब तस्करी का मुख्य़ सरगना कमल किशोर उर्फ के.पी. ही सारी योजनाएं बनाता है , और उसकी योजना के अनुसार ही नोएडा, दिल्ली व आस-पास के क्षेत्रों में आगामी नगर निकाय चुनाव, क्रिसमस एवं नव वर्ष के कार्यक्रम में आपूर्ति के लिए ले जायी जा रही थी।

 

उन्होंने आगे बोला की यह लोग कई कारों में शराब भरकर लेकर चलते हैं ताकि अलग-अलग क्षेत्रों में आसानी से आपूर्ति की जा सके और यह हमेशा विभिन्न रास्तों का प्रयोग करते है ताकि किसी का ध्यान इन पर नहीं जाता।

 

उन्होंने बताया कि पूछताछ से यह भी ज्ञात हुआ कि यह लोग अवैध शराब तस्करी का कार्य करीब 8-10 साल से कर रहे हैं। शराब तस्करी का मुख्य सरगना कमल किशोर के विरूद्ध दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में शराब तस्करी व जघन्य अपराधों के 27 मामले भी दर्ज है।।