नोएडा शहर की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को मिले 15 दिन, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31 जनवरी 2023): नोएडा शहर की समस्याओं के मद्देनजर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने सोमवार, 30 जनवरी को डीडी आरडब्ल्यूए अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मौजूद आरडब्ल्यूए अधिकारियों ने अपने अपने सेक्टरों की समस्याओं से नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी को अवगत कराया। आरडब्ल्यूए के अधिकारियों ने बैठक में मूल रूप से जल की आपूर्ति एवं गुणवत्ता, सीवर का ओवर फ्लो होना, पार्कों में झूले की समस्या, पार्कों में चारदीवार का निर्माण एवं मरम्मतीकरण, उसके ऊपर ताड़ लगाना, उचित रखरखाव, जाम की समस्या, नालों की सफाई एवं उसको ढकने सहित कई प्रकार की समस्याओं को उठाया।

सेक्टर 11 में कुत्तों के आतंक का मुद्दा उठाया गया, वहीं सामुदायिक भवन के जर्जर होने और पार्कों में संविदाकारों द्वारा ठीक से काम नहीं लिए जाने सहित कई मामलों से अवगत कराया। वहीं सेक्टर 15 में अल्का सिनेमा के समीप पार्किंग स्थल निर्माण एवं सीवर के ओवर फ्लो पार्कों में समुचित व्यवस्था का मामला उठाया गया। सेक्टर 19 में नालों को ढकने, साफ-सफाई करने एवं सनातन मंदिरो के नजदीक सार्वजनिक शौचालय निर्माण की मांग कही गई। सेक्टर 22 एच ब्लॉक के ग्रीन बेल्ट में बेंच और झूला लगाने की मांग की गई। सेक्टर 27 में मुख्य समस्या कुत्तों का आतंक है ,साथ ही अवगत कराया गया कि सेक्टर के भीतर कई बहुत पुराने पेड़ हैं, जो लंबा होकर झुक गया है जिससे हर समय घटना होने का आशंका बना रहता है, वन विभाग से अनुमति लेकर इसे कटाने की मांग की गई। वहीं सेक्टर 31 के प्रतिनिधि ने नोएडा में भूमि अतिक्रमण का मामला उठाया। सेक्टर 35 के प्रतिनिधियों ने पशुओं के कारण होने वाले सड़क हादसा और बिजली के तार को अंडरग्राउंड करने का मामला उठाया।

बैठक में मौजूद अलग अलग सेक्टरों के आरडब्ल्यूए अधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्र के समस्याओं से नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को अवगत कराया। सेक्टर 51 के प्रतिनिधि ने डीएमआरसी द्वारा सड़क पर बनाए गए पिलर हटाने और मेट्रो स्टेशन सेक्टर 52 का नाम बदलकर सेक्टर 51 करने की मांग की है।

समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को मिले 15 दिन

मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने सभी समस्याओं को गहनता पूर्वक सुनने के बाद विभागीय अधिकारियों को इसके त्वरित निस्तारण एवं अधिकारियों को स्वयं मौके पर जाकर सत्यापित करने का निर्देश दिया है, साथ ही विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों एवं संविदाकारों पर सख्त कार्यवाही की जाए। कुत्तों के आतंक से निजात दिलाने के लिए चार डॉग शेल्टर बनने की बात कही है, साथ ही जल संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए भी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया। पेड़ो की कटाई, छटाई के लिए रोस्टर बनाकर काम करने का निर्देश दिया है। उपरोक्त सभी समस्याओं के समाधान हेतु अधिकारियों को 15 दिन का समय दिया गया है और 15 दिनों के बाद पुन: समीक्षा बैठक करने का निर्देश दिया है।

बैठक में विशेष कार्याधिकारी वंदना त्रिपाठी, इंदु प्रकाश, सभी विभागों के उप महाप्रबंधक एवं डीडी आरडब्ल्यूए के अधिकारी उपस्थित रहे।।