यातायात सम्मेलन में यातायात कर्मियों का हुआ मेडिकल चेकअप

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31/01/2023): आज मंगलवार, 31 जनवरी को पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव द्वारा यातायात पुलिस कर्मियों के साथ सम्मेलन/संवाद किया गया।

पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार ने यातायात पुलिस कर्मियों को कमिश्नरेट में यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये कहा गया कि चौराहे के आस-पास 100 मीटर तक कोई वाहन खडा नहीं होने देंगे, डियूटी के समय इमरजेन्सी स्थिति को छोडकर मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे, आमजन से मृदु भाषा का प्रयोग करेंगे,यातायात उपनिरीक्षक बॉडीवार्न कैमरे का अवश्य प्रयोग करेंगे, वाहनों पर अवैध पास, लाल-नीली बत्ती व हूटर-सायरन लगाने वाले चालको के विरूद्ध कठोर कार्यवाही,स्टंट करने वाले वाहनों तथा जिन वाहनों पर पेन्डिंग ई-चालान है के विरूद्ध नियमानुसार सीज की कार्यवाही करेंगे।

इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त यातायात द्वारा सम्मेलन में उपस्थित सभी पुलिस कर्मियों से उनकी समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी ली गयी तथा उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। सम्मेलन में बीएमटी एनजीओं के सहयोग से उपस्थित पुलिस कर्मियों का स्वास्थय परीक्षण किया गया जिसमें 130 पुलिस कर्मियों द्वारा स्वास्थय परीक्षण कराया गया।

इसके साथ ही सम्मेलन में आये यातायात कर्मियों को मैप माई इण्डिया के कर्मचारियों द्वारा मैप्पल एप का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में यातायात कर्मियों को मैपल एप इंडिया टीम द्वारा प्रशिक्षित करते हुये बताया गया कि सभी पुलिस कर्मी मैप माई इंडिया ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करे। इस ऐप के माध्यम से सडक दुघर्टना, इमरजेंसी हेल्प, रास्तें में होने वाली यातायात स्थिति के सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी मिलेगी।