लोगों को लोन और एयरलाइन में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले 02 ठग गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/02/2023): गौतमबुद्धनगर पुलिस ने सराहनीय कार्य कर बड़ी सफलता हासिल की है। आज बुधवार, 22 फरवरी को थाना सेक्टर-63 नोएडा पुलिस ने फर्जी कम्पनी खोलकर लोगों को लोन और एयरलाइन में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि 21 फरवरी को थाना सेक्टर-63 नोएडा पुलिस ने घटनास्थल डी-215 बिल्डिंग सेक्टर-63 के तृतीय तल पर ऑफिस नम्बर टी-4, थाना सेक्टर-63 नोएडा से फर्जी कम्पनी खोलकर लोगों को लोन व एयरलाईन में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने वाले 02 आरोपी योगेश शर्मा निवासी ग्राम-खेडा धर्मपुरा गौतमबुद्धनगर और चन्दन कुमार निवासी ग्राम मांझी छपरा, बिहार वर्तमान पता चोटपुर कॉलोनी, नोएडा को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से 13 डेस्कटॉप कम्प्यूटर, 01 लैपटॉप लेनोवो कम्पनी, 31 मोबाइल फोन, 11 डेबिट कार्ड, 52,000 रूपये नगद, 11 सिम कार्ड, दो गाड़ियां, 03 रजिस्टर, 23 डायरी, 15 फर्जी लोन अपरुवल प्रमाण पत्र /अग्रीमेन्ट/भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की रशीद की छायाप्रति मय चिटबन्दी बरामद की गई है।

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह लोगों को फोन करके लोन देने व एयरलाईन मे नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रूपये ठगी करते थे तथा ये जो हमसे गाड़ियां मिली है यह गाड़िया भी लोगों से धोखाधड़ी करके, जो पैसे मिले थे उन्हे से खरीदी गयी है। “तथा जब से जेवर में एयरपोर्ट स्थापित हुआ है तब से हम लोग जेवर एयरलाईन में नौकरी दिलाने के नाम पर काफी ठगी कर रहे थे।”