नोएडा: RWA महासचिव संजीव कुमार ने महिलाओं के साथ बदसलूकी सहित शहर की कई अन्य समस्याओं का किया उल्लेख

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 मार्च 2023): नोएडा पुलिस प्रशासन एवं DDRWA की बैठक में RWA सेक्टर 51, नोएडा के महासचिव संजीव कुमार ने शहर की कई अहम समस्याओं का उल्लेख किया और आला अधिकारियों से इसपर गंभीरता पूर्वक कारवाई करने की अपील भी की।

RWA के महासचिव संजीव कुमार ने बैठक में शहर की समस्याओं का उल्लेख करते हुए कहा कि यहां सभी सक्षम अधिकारी मौजूद हैं, जो सबसे बड़ी समस्या है शहर की वो तेज आवाज में साउंड बजाने का है। अभी 10वीं और 12वीं का परीक्षा जारी है ,यह परीक्षा छात्रों के लिए कोर परीक्षा होता है। ऐसे में शादियों में तेज आवाज में साउंड बजाने से पढ़ाई में दिक्कत होती है। उनपर सख्त कारवाई की जानी चाहिए। दूसरा समस्या है ट्रैफिक का और इनमें आम लोगों से बातचीत नहीं की जाती है। आमलोग शहर में सड़को का और ट्रैफिक का उपयोग करते हैं, उनकी भी सहभागिता होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सड़क की इंजीनियरिंग ही खराब है, सभी चौड़ी सड़कों को छोटा कर दिया गया है। अन्य शहरों में यू टर्न बाईं तरफ होती है लेकिन इस शहर में यू टर्न दाएं तरफ है। अधिकारियों को RWA से मिलकर काम करने की आवश्यकता है जिससे ये सभी गलतियां सुधारी जा सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि शहर आज काफी विकास कर रहा है, कई बहुमंजिला इमारत बन रहे हैं। लोगों की सुरक्षा भी पुलिस और प्राधिकरण के हाथों में है और बिना सभी के सहयोग से ये संभव नहीं है। नोएडा के गांव देहात में लोग प्राधिकरण के बिना अनुमति के ही ऐसे मकान बना रहे हैं इन सभी चीजों पर विचार करने और नजर रखने की जरूरत है।

साथ ही RWA के महासचिव ने कहा कि मेट्रो की संख्या बढ़ती जा रही है लेकिन सभी मेट्रो स्टेशन के बाहर ऑटो चालक ई-रिक्शा चालक महिलाओं के साथ बदतमीजी करते हैं। उनका कोई पंजीकरण नहीं है ,कोई नंबर नहीं है। साथ ही शहर में पुलिस वेरिफिकेशन पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। हॉकर्स के , वेंडर्स के , ऑटो चालक सहित सभी लोगों के पुलिस वेरिफिकेशन की जरूरत है। इन तमाम मुद्दों सहित शहर की कई समस्याओं का उल्लेख किया और पुलिस के आला अधिकारियों से इन सभी मुद्दों पर गंभीरता से कारवाई करने की मांग की।