नोएडा मीडिया क्लब में “फ्री स्पीच” मैगजीन का विमोचन, होली सम्मेलन का हुआ भव्य आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07 मार्च 2023): नोएडा मीडिया क्लब ने सोमवार, 6 मार्च को नोएडा के सेक्टर-6 में स्थित एनईए के सभागार में होली सम्मेलन का भव्य आयोजन किया। इस अवसर पर नोएडा मीडिया क्लब ने मैगजीन ‘फ्री स्पीच” का भी विमोचन किया गया।

बता दें कि नोएडा मीडिया क्लब द्वारा आयोजित होली समारोह और मैगजीन ‘फ्री स्पीच” का भी विमोचन में गौतम बुध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, साथ ही नोएडा विधायक पंकज सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। नोएडा के सभी पत्रकारों के साथ साथ नोएडा के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने नोएडा मीडिया क्लब का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुझे यहां आमंत्रित करने और सम्मानित करने के लिए आपका बहुत धन्यवाद। उन्होंने नोएडा मीडिया क्लब द्वारा सम्मानित हुए पत्रकारों के बारे में बात करते हुए कहा कि चाहे आपने अनेकों जगह से सम्मान प्राप्त हुआ हो लेकिन अपने पत्रकारों से सम्मान प्राप्त करना बड़े गौरव की बात है। यह बात यह साबित करती है कि आप की पैदाइश चाहे जहां भी हो, चाहे आपकी शुरुआती जन्म स्थली जहां जहां की भी रही हो। यदि आप में प्रतिभा हैं अगर उस प्रतिभा के माध्यम से आप अपने सपनों को साकार करने की एक जुझारू क्षमता है। तो आप कहीं भी नई जगह जाकर स्थापित होकर अपनी नई पहचान बना सकते हैं। और अपनी प्रतिभा के दम पर अपने साथियों से सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। और उन्होंने सम्मान प्राप्त करने वाले सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं‌ भी दी।

आगे सीपी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि जैसे नोएडा मीडिया क्लब मैगज़ीन “फ्री स्पीच” में बहुत ही गंभीर विषय को प्रकाशित किया और उसपर बड़ी सार्थक परिचर्चा की। मुझे उम्मीद है कि जो आपने मैगजीन में दिखाइए वैसे ही काम आप अपने पत्रकारिता के क्षेत्र में भी करेंगे। क्योंकि शहर को पहचान दिलाने में पत्रकारों का बहुत बड़ा योगदान रहता है क्योंकि पत्रकार इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया के माध्यम से शहर के विकास को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचते हैं।

वहीं इस अवसर पर नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने कहा कि साल 2017 में जब मैं यहां काम करने आया तब नोएडा की एक अलग ही छवि बनी हुई थी। कोई अधिकारी भी आते होंगे तो वह अगर ईमानदार होते होंगे तो सोचते होंगे कि कैसे काम करेंगे। लेकिन मैंने यह सोच लेकर आया था कि ‘गलत होने नहीं देंगे और सही को रुकने नहीं देंगे’। और धीरे धीरे सब ठीक हो गया आज नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में भी अपना एक स्थान मिला। इन कार्यों में अधिकारियों, पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का सहयोग मिला।

कोरोना के दिनों को याद करते हुए नोएडा विधायक ने कहा कि उस समय हम सभी लोग उस वक्त परेशान थे, मैं उस समय एकबार सुहास एलवाई (तत्कालीन डीएम) से मिला तो उनके चेहरे पर काफी थकान थी वो लगभग 48 -72 घंटे से सोए नहीं थे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं उन नेताओं में से हूं जो चाहे वोटिंग का ही दिन क्यों ना हों जो नहीं होने वाला होगा वो नहीं ही होगा और जो होने वाला होगा उसमें पूरी जोर लगा दूंगा। पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोग भीड़ में दब गए और खो गए आवाजों को अपनी लेखनी से उठाने का काम करते हैं आप सभी धन्यवाद के पात्र हैं।

बता दें कि इस अवसर पर नोएडा की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह, गौतमबुद्ध नगर के पूर्व जिलाधिकारी सुहास एलवाई, स्थानीय विधायक पंकज सिंह, डीसीपी नोएडा हरिश चंद्र, नवरत्न फाउंडेशन अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली और नोएडा मीडिया क्लब के सभी पत्रकार सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।