नोएडा: लूट की घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोर को पुलिस ने महज 10 घंटे के भीतर दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/04/2023): गुरुवार को थाना सेक्टर-24 नोएडा क्षेत्र के सेक्टर-53 नोएडा में एक महिला से स्कूटी सवार लुटेरा ने सोने की चैन छीन ली। घटना के संबंध में थाना सेक्टर-24 पर अज्ञात काले रंग की स्कूटी सवार आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

आरोपी को दबोचने के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया गया, एक टीम के द्वारा लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तथा लूट करने वाले अपराधियों को डोजियर चेक किया गया। बीट पुलिसिंग के माध्यम से लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी लेते हुए संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहनों की प्रभावी चेकिंग की गई।

इसी क्रम में चेकिंग के दौरान पुलिस ने आज शुक्रवार, 28 अप्रैल को समय 00.35 बजे नेहरू युवा केन्द्र सेक्टर-11, नोएडा से बिना नंम्बर प्लेट की काले रंग की स्कूटी पर सवार आरोपी परवेज आलम उर्फ सोनू और मिनमोय को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नोएडा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से लूटी गयी 6 सोने की चैन कुल वजन लगभग 86 ग्राम (कीमत लगभग 5 लाख 50 हजार रूपये), 1 सोने की टिकली, 80 सफेद चमकदार हीरेनुमा छोटे पत्थर, अभियुक्त परवेज के कब्जे से एक अवैध तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस .315 बोर व घटना मे प्रयुक्त एक टीवीएस एन्टोर्क स्कूटी रंग काला बिना रजिस्ट्रेशन नम्बर व लूटी गयी सोने की चैनो को बेचकर प्राप्त कुल 21,330 रूपये नकद बरामद हुए है।