24 घंटे के भीतर नोएडा पुलिस ने दिया रिजल्ट, दो शातिर चोर को दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/05/2023): नोएडा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर एक घटना का सफल खुलासा करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। बता दें कि 25 मई को थाना सेक्टर-126 नोएडा पुलिस को वादी ने तहरीर दी क 24 मई को अज्ञात चोरों ने उनके घर से 02 लैपटॉप, 01 आईपैड, 01 मोबाइल फोन, 01 कैमरा, घड़ियां, सोने-चाँदी व डायमंड ज्वैलरी व अन्य सामान चोरी कर फरार हो गया। जिसकी कीमत लगभग 09 लाख 25 हजार रुपए है।

वहीं पीड़ित के द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज इस घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने के लिए 2 पुलिस टीमों का गठन किया था। जिसमें गठित टीम द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया एवं आस-पास के क़रीब 100 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई। बीट पुलिसिंग के माध्यम से लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी लेते हुए संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की प्रभावी चेकिंग की गई व पुराने अपराधियों को चेक किया गया। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस टीम, मैनुअल इंटेलीजेंस व गोपनीय सूचना के आधार पर घटना का सफल खुलासा करते हुए आज शनिवार 27 मई को इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी अवसार उर्फ अनवर अली और अफजल अली को थाना क्षेत्र के अंतर्गत जे.पी.कट सर्विस रोड के पास से गिरफ्तार किया है।

वहीं बता दें कि आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई सामान की 100 फीसदी बरामदगी की गयी है। आरोपी अवसार उर्फ अनवर द्वारा इससे पूर्व भी बीटा-2 थाना क्षेत्र में घर का ताला तोडकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

भाई के साथ मिलकर बनाई चोरी की योजना

पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी अवसार उर्फ अनवर ने बताया मैं पेन्टिंग का कार्य करता हूँ, पेन्टिंग का काम करते करते मैं आस-पास के घरों पर नजर रखता हूँ और ताला लगे घरों की जानकारी कर लेता हूँ और मौका पाते ही घरों से चोरी कर लेता हूँ। 23 मई को मैं पवेलियन कोर्ट-2, फ्लैट नं0 406 में पेन्टिंग का कार्य कर रहा था तभी लंच के समय घूमता हुआ ऊपर के फ्लैट नं0-704 की तरफ गया और देखा कि घर में कोई नहीं था। मैंने अपने भाई अफजल को भी वहाँ बुला लिया और मौका पाते ही हम दोनों चुपचाप घर के अन्दर घुस गये और वहाँ से ज्वैलरी, लैपटॉप, मोबाइल, कैमरा चोरी व अन्य सामान चोरी कर लिया और भाग गए।।