ससुराल वाले देते थे ताने और धमकी, तंग आकर महिला ने किया ये काम। जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 जून 2023): नोएडा सेक्टर-24 पुलिस ने बीते 24 मई को ईएसआईसी अस्पताल से नवजात शिशु चोरी करने वाली महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया गया है। बता दें 24 मई को ईएसआईसी अस्पताल के महिला वार्ड से नवजात बच्चे को उठाया गया था।

सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला

डीसीपी नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि 24 मई को एक वादी ने सेक्टर-24 कोतवाली नोएडा में लिखित सूचना दी कि ईएसआईसी अस्पताल सेक्टर-24 नोएडा के महिला वार्ड से उसके नवजात शिशु (लड़का) को उसकी पत्नी के पास से अज्ञात महिला द्वारा उठाकर लेकर चली गई। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल के लिए थाना सेक्टर-24 पुलिस द्वारा गठित की गई टीम के द्वारा लगभग 300 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया और अंजाम देने वाली अज्ञात महिला का स्कैच तैयार करते हुए अज्ञात महिला की तलाश की गई। 1 जून को स्पैक्ट्रम मॉल के मेन गेट पर लगें कैमरों को चैक किया गया तो अज्ञात महिला गोद मे नवजात शिशु को ले जाते हुए दिखी। वह ऑटो में वह सलारपुर की तरफ जाती हुई दिखायी दी, जब पुलिस भी सीसीटीवी कैमरों को चेक करते हुए गली नंबर 4 सेक्टर 101 सलारपुर मे पहुँची और वहां गली में मोबाइल शॉप की एक दुकान पर सीसीटीवी कैमरा चैक कियाबीतो तब भी अज्ञात महिला गोद में नवजात शिशु को ले जाती हुई गली मे दिखायी दी है, गली में अज्ञात महिला आरोपी का स्कैच दिखाकर तलाश किया गया तथा लोगो ने स्केच की पहचान करके बताया कि यह महिला जीतराम कालोनी निकट सुरभि पब्लिक स्कूल भंगेल मुमताज के मकान मे किराये पर रहती है।

आगे डीसीपी नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि पुलिस ने बताए हुए पते पर जाकर देखा तो अज्ञात महिला नवजात शिशु (लड़का) के साथ मौजूद मिली। तभी पुलिस ने आरोपी महिला को मुमताज के मकान मे किराये पर जीतराम कालोनी निकट सुरभि पब्लिक स्कूल भंगेल हिरासत मे लिया और नवजात शिशु (लड़का) को सकुशल बरामद किया गया है ।

तानों से तंग आकर की बच्चे की चोरी

पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने बताया कि करीब ढाई वर्ष पहले मेरी शादी हुई थी मेरा दो बार मिस कैरीज हो गया था। मेरा कोई बच्चा नही था मेरे ससुराल वाले मुझे पर दवाब बना रहे थे कि अगर तेरा बच्चा नही हो रहा है तो हम तुझको नही रखेगें और अपने लड़के की दूसरी शादी करा देगें। इस बार भी मेरा मिसकैरिज हो गया था मैने अपने सुसराल वालो को बताया कि मेरा बच्चा ईएसआईसी अस्पताल मे एनआईसीयू मे रखा है। मैने अपनी माँ को भी ईएसआईसी अस्पताल मे लाकर एनआईसीयू मे रखे एक बच्चे को दिखा दिया था कि यह मेरा बच्चा है और मैं 24 मई को ईएसआईसी अस्पताल से सुबह के समय एक बच्चे को महिला वार्ड से उठाकर ले गयी थी।

बता दें कि आरोपी महिला की उम्र करीब 22 वर्ष रानी पत्नी शौकत इदरीशी वर्तमान में मुमताज के मकान मे किरायेदार जीतराम कालोनी निकट सुरभि पब्लिक स्कूल भंगेल थाना फेस 2 नोएडा रह रही है। वह भोजपुर बिहार मूल की निवासी है।।