निजी विद्यालयों में कमर्शियल एक्टिविटी करने वाले स्कूलों पर गिरी गाज, नोटिस जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03/07/2023): बीते दिनों 22 जून को नोएडा के एपीजे स्कूल के स्विमिंग पूल में स्वीमिंग करने गए युवक निशांत कुमार की डूबने से मौत हो गई थी।‌ एपीजे स्कूल में चल रहे कमर्शियल स्विमिंग पूल में डूबने से सीए की मौत के बाद गौतमबुद्ध नगर के क्रीड़ा अधिकारी ने निजी स्कूलों में स्विमिंग पूल के नाम पर कमर्शियल एक्टिविटी करने वाले जनपद के 14 स्कूलों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा कि अगर निजी स्कूलों में अवैध रूप से चल रहे स्विमिंग पूल को उनके संचालकों द्वारा बन्द नहीं किया तो इसकी एनओसी रद्द कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर जिले में निजी स्कूलों में अवैध रूप से चल रहे स्विमिंग पूलों का निरीक्षण किया।

जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में जिला तरणताल समिति के द्वारा जनपद के विभिन्न स्कूलों में स्विमिंग पूलों का औचक निरीक्षण किया गया। आगे उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान सभी स्कूलों में अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद ही स्विमिंग पूलों का संचालन मानकों के अनुरूप किया जा रहा है तथा समस्त स्कूलों में सुरक्षा इंतजाम मानकों के अनुरूप पाए गए।

उन्होंने बताया कि जिला तरणताल समिति के सदस्यों के द्वारा स्विमिंग के सभी उपकरणों का बहुत ही गहनता के साथ निरीक्षण किया गया। जिन स्कूलों के तरणतालों का निरीक्षण किया गया है, उसमें बाल भारती पब्लिक स्कूल, एपीजे स्कूल नोएडा, एलबीएस पब्लिक स्कूल, बिरला पब्लिक स्कूल, मॉडल स्कूल नोएडा, प्रज्ञान स्कूल नोएडा सम्मिलित है। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान एपीजे स्कूल, बाल भारती स्कूल, एलपीएस स्कूल तथा बिरला पब्लिक स्कूल के तरणताल बंद पाए गए।।