UPITS, मोटो जीपी बाइक रेस के मद्देनजर डीसीपी ट्रैफिक ने गूगल मैप के अधिकारियों के साथ की बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05 सितंबर, 2023): पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार, जी-20 सम्मेलन, आगामी मोटो जीपी 2023 और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 के दृष्टिगत पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर के निर्देशों के क्रम में डीसीपी ट्रैफिक के द्वारा गूगल मैप (Google Map) के अधिकारियों कंवलदीप सिंह तथा उनकी ट्रैफिक एडवाईजरी सपोर्ट के प्रमुख, जितेंद्र के साथ सेक्टर-14ए नोएडा स्थित कार्यालय में बैठक की गयी, बैठक में कई विस्तृत विषयों पर चर्चा की गयी।

जी-20 तथा आगामी मोटो जीपी 2023 और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 में किया जाने वाला डायवर्जन तथा ट्रैफिक एडवाईजरी के बारे में विस्तृत चर्चा की गयी जिससे आमजनमानस को इन महत्त्वपूर्ण और अंतर्राष्ट्रीय प्रोग्राम के दौरान ट्रैफिक की समस्या का सामना न करना पड़े और साथ ही यातायात व्यवस्था यथासंभव सुगम बनी रहे। इसके लिए सभी बिन्दुओं पर महत्वपूर्ण सुझाव दिये गये।

गौतम बुद्ध नगर की सीमा में प्रवेश करने वाले एवं पिछले एक माह का ट्रैफिक रिपोर्ट का उनसे सहयोग मांगा गया गया है ताकि उक्त कार्यक्रमों के दौरान बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था की जा सके और लोगों को कम से कम असुविधा का सामना करना पड़े।

Google Map की टीम द्वारा लाईव ट्रैफिक (live traffic)और सामान्य (typical )ट्रैफिक को उनके द्वारा मैप में शो किया जायेगा। इसके साथ ही सभी महत्त्वपूर्ण डायवर्सन को भी मैप पर दिखाया जायेगा।

प्लेस आफ इंटरस्ट (Place of interest) में जैसे प्रमुख पार्किंग स्थलों {moto GP 2023- North Zone, West Zone, South Zone & East etc और इंटरनेशनल ट्रैड शो 2023- नासा गोलचक्कर} और प्रमुख अस्पतालों को भी गुगल मैप पर प्लॉट किया जाये इस पर सहमति बनी है।

इवेंट के दौरान आने और जाने वाले ट्रैफिक को कैसे विभिन्न क्षेत्रों में रूटिंग और रीरूटिंग की जायेगी इसका भी खाका तैयार किया जा रहा है।

इसी क्रम में जल्द ही Apple Map aap और Map my India app के पदाधिकारियों से बैठक कर उनके साथ भी इसी तरह का ट्रैफिक प्लान तैयार किया जायेगा। जिससे बेहतर यातायात प्रबंध कर आम जन को सुविधा दी जा सके।।