पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार एल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/09/2023): बुधवार, 06 सितंबर की रात्रि को थाना सेक्टर 113 नोएडा पुलिस व एसटीएफ नोएडा इकाई के संयुक्त प्रयास से शामली मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद व बागपत जिले में लूट, डकैती, हत्या आदि की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक शातिर बदमाश मुनव्वर उर्फ मन्ना उर्फ छोटा भाई पुत्र मीर हसन निवासी ग्राम तीतरवाडा , थाना कैराना जिला शामली उम्र 32 वर्ष को जो एक संगठित गिरोह बनाकर लोगों को घरों में बंधक बनाकर लूट एवं डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम देता है को थाना सैक्टर 113 क्षेत्रान्तर्गत सैक्टर 112 पुलिया के पास से पुलिस मुठभेड के दौरान तमंचा और एक मोटर साईकिल के साथ गिरफ्तार किया है ।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी एक शातिर किस्म का लुटेरा है जो अपने साथियों के साथ मिलकर एक संगठित गिरोह बनाकर लूट डकैती व हत्या जैसी संगीन घटनाओं को अंजाम देता है। जिसके खिलाफ जनपद शामली मुजफ्फर नगर, मेरठ, गाजियाबाद व बागपत हत्या, लूट व डकैती के कई मुकदमें दर्ज है। आरोपी लोगों को घरों में बंधक बनाकर लूट/डकैती आदि की घटना कारित करता आ रहा है।

संक्षिप्त पूछताछ व आपराधिक इतिहास को खंगालने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी थाना लोनी जनपद गाजियाबाद के लूट/डकैती के मुकदमें में 50,000 का इनामी आरोपी है। आरोपी द्वारा वर्ष 2021 में जनपद गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र में एक परिवार को बंधक बनाकर लूट की थी। जिसमें आरौए द्वारा 06-07 मोबाईल, नकदी, सोना चांदी के जेबरात, एक गाड़ी स्कार्पियों की लूट की गई थी। जिसमें अन्य सभी आरोपी गिरफ्तार हो गये थे तथा आरोपी मुनव्वर उर्फ मन्ना उर्फ छोटू भाई उपरोक्त फरार चल रहा था। जिस पर आरोपी पर ईनाम भी घोषित है।

थाना सैक्टर 113 पुलिस द्वारा उच्चाधिकारियों के निर्देशन में आरोपी को 6 सितंबर की रात्रि को सैक्टर 112 में पुलिया के पास घेराबंदी की गई। आरोपी द्वारा पुलिस पार्टी पर फायर किया गया। पुनः फायर करने का मौके दिये बगैर पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी कर आरोपी को बिना चोट पहुँचायें पुलिस मुठभेड के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से पुलिस मुठभेड के दौरान 01 अदद तमंचा 315 बोर व 01 अदद खोखा कारतूस व एक अदद जिन्दा कारतूस मय एक मोटर साईकिल बरामद हुई है।।