हिंदू युवाओं को जागृत करने एवं उन्हें सनातन धर्म के प्रति आस्था रखने के लिए “शौर्य जागरण यात्रा” का आयोजन।

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (10 अक्टूबर, 2023): विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 08 अक्टूबर 2023 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और नोएडा महानगर में शौर्य जागरण यात्रा का आयोजन किया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में सोहन सोलंकी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री ,विश्व हिन्दू परिषद् उपस्थित रहे।

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के महोत्सव में अधिकाधिक लोगों को जोड़ने के लिए देशव्यापी शौर्य जागरण यात्रा एवं हिन्दू सभा का स्वागत दिनेश महावार मंत्री विश्व हिंदु परिषद् ने किया।

हिन्दू युवाओ में अपने पूर्वजों के प्रति गौरव का भाव जागृत हो, अमर बलिदानियों के जीवन चरित्रों से प्रेरणा लेकर देश के लिए जीवन जीने हेतु हिन्दू युवा संकल्प ले। आयोजित सभा में हजारो युवाओं को नोएडा स्टेडियम प्रांगण में संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सोहन सोलंकी ने कहा कि आज भारत की पुण्य धरा पर अनेक पीढ़ियो के शौर्य व राष्ट्रवादी जीवन जीने की प्रेरणा देने वाले पूर्वजों को याद किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह शौर्य जागरण यात्रा मात्र एक साधारण यात्रा नहीं बल्कि यह यात्रा इस देश के हिंदू समाज को पुनः अपने पूर्वजों की शौर्य गाथा, उनके बलिदानो को याद दिलाने के लिए है। भारत वर्ष के इतिहास में अनेकों ऐसे वीर हुए हैं जो बिना धड़ों के भी लड़ते थे, माँ पन्ना धाय एवं बागपत की बहन नीरा आर्य के बलिदान को हम कैसे भूल सकते हैं, लेकिन अंग्रेजो की शिक्षा पद्धति के कारण हम अपने पूर्वजों की शौर्य गाथाओ को भूलने लगे।

ललित भारद्वाज विभाग संयोजक बजरंदल ने कहा बजरंग दल की इस शौर्य जागरण यात्रा से हिंदू युवा अपने पूर्वजों के इतिहास को पढ़कर उनके चरित्र को अपने दैनिक जीवन में लेकर आए तो इस देश की युवा शक्ति विश्व का नेतृत्व करेगी। आज के हिंदू युवा अपने ग्रंथों एवं पुराणो का अध्यन कर सनातन धर्म, संस्कृति व परंपराओं के वैज्ञानिक महत्व को समझ कर उसमे श्रद्धा एवं विश्वास रखे। हिंदू युवा मिलकर भेदभाव को दूर कर एक समरस समाज का निर्माण करे। छाया सिंह अध्यक्ष नोएडा महानगर ने आगे कहा कि बजरंग दल दुर्व्यसनो से मुक्त देश भक्त बलशाली हिंदू युवाओं का निर्माण करेगा। जो देश की रक्षा के लिए आवश्यक है। देश का हिंदू युवा आत्मनिर्भर, स्वाभिमानी एवं राष्ट्रभक्त बने जिसके जीवन का उद्देश्य भारत को विश्व का सबसे शक्तिशाली देश बनाना है। यात्रा प्रमुख सतवीर ने शौर्य यात्रा के यशस्वी होने की कमाना की। यात्रा में आये युवाओं का स्वागत किया।।