बड़ी खबर: औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ का बड़ा एक्शन, नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम सस्पेंड

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा ( 29 नवंबर 2023): नोएडा प्राधिकरण से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा में एक साल पहले घटित एक मामले में सूबे के औद्योगिक विकास मंत्री ने बड़ा एक्शन लिया है और नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम पद पर तैनात श्रीपाल भाटी को इस मामले में सस्पेंड कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

एक साल पहले जलवायु विहार में नाले की दीवार गिरने से दबकर मरने से 4 मजदूरों को मौत हो गई थी। इस मामले में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक मंत्री ने नंद गोपाल नंदी ने बडा एक्शन लिया है। नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम के पद पर तैनात श्रीपाल भाटी को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही वर्क सर्किल-2 के जूनियर इंजीनियर शेखर की संविदा भी समाप्त कर दी गई है। यह आदेश औद्योगिक विकास एंव अवस्थापना मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने जारी किए हैं। मंत्री नंदी द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद नोएडा प्राधिकरण में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि एक साल पूर्व 20 सितंबर 2022 को नोएडा के सेक्टर-21 जलवायु विहार में नाले का निर्माण करते समय एक दिवार गिर गई थी। दीवार गिरने के कारण 4 मजदूरों की दीवार के मलवे में दबकर मौत हो गई थी। इस मामले में तत्कालीन एसीईओ मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में एक जांच टीम गठित की गयी थी। जांच समिति ने इस मामले में कंपनी की लापरवाही के अलावा वर्क सर्किल-2 की टीम को भी दोषी माना था। प्राधिकरण ने जांच करके रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। जिसके बाद अब इस मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है। आज बुधवार को इस मामले में डीजीएम श्रीपाल भाटी को सस्पेंड कर दिया गया है।।