क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी: नोएडा स्टेडियम में जल्द खेले जाएंगे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच, जानें पूरी डिटेल्स

NOIDA STADIUM

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 दिसंबर 2023): नोएडा क्रिकेट प्रेमियों का सपना अब सरकार होने वाला है। नोएडा स्टेडियम जोकि नोएडा की साख और पहचान में एक अहम भूमिका निभाता है। नोएडा स्टेडियम अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। आपको बता दें कि नोएडा अथॉरिटी के द्वारा इसको देखते हुए काम भी शुरू कर दिया गया है। नोएडा अथॉरिटी ने इसको देखते हुए टेंडर भी दे दिया है कहा जा रहा है कि जनवरी में काम शुरू होने की संभावनाएं हैं।

आपको बता दें कि जिस समय नोएडा स्टेडियम निर्माणाधीन था। उसी समय इसे अंतरराष्ट्रीय मैचों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था। परंतु दुधिया प्रकाश फ्लड लाइट की चुनौती नोएडा स्टेडियम के सामने थी। लेकिन वह भी वहां पर लगने वाली है। 30000 कुर्सियों के साथ-साथ वीआईपी बॉक्स की सुविधा भी नोएडा अथॉरिटी के द्वारा नोएडा स्टेडियम के अंतर्गत की जाएगी। नोएडा स्टेडियम के चारों तरफ पार्किंग की सुविधा होगी।

60 फीट ऊंचाई के चार या छह टावर लगाए जाएंगे. इसमें एक लाइट का खर्च करीब 4 से 5 करोड़ के आस-पास का होगा। इसके अलावा लाइट लगाने वाली कंपनी को ही करीब 15 साल तक इसका रखरखाव करना होगा। इसके साथ-साथ डिजिटल और मैनुअल स्कोर बोर्ड की सुविधा भी नोएडा स्टेडियम के अंतर्गत होगी। बीसीआई और आईसीसी के मानकों के अनुरूप नोएडा स्टेडियम को तैयार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि स्टेडियम के साउथ और नॉर्थ पवेलियन को वीआईपी के लिए तैयार किया जाएगा।।