नोएडा में कई मेट्रो स्टेशन पर साफ-सफाई में दिखी लापरवाही, एनएमआरसी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने क्या कहा ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20 दिसंबर 2023): एनएमआरसी के अंतर्गत साफ – सफाई की काफी समस्या मेट्रो कमयूटर्स को देखने को मिलती है। मुख्यतः ऐसे स्टेशन जहां भीड़ अधिक होती है उन स्टेशन पर सफाई को देखते हुए काफी निराशाजनक स्थिति रहती है। कई कम्यूटर्स का यह कहना है कि गंदगी होने से तमाम तरह की बीमारियों के होने का खतरा होता है।

हालांकि जहां एक तरफ नोएडा अपनी स्वच्छता के लिए प्रदेश और देश में अपनी एक खास पहचान बना रहा है वहीं दूसरी ओर इस तरह के हालात अपने आप में स्वच्छता पर सवाल खड़े करते हैं। सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन और नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन पर स्वच्छता में काफी कमियां देखने को मिलती है।

इस विषय को देखते हुए टेन न्यूज़ की टीम ने नोएडा मेट्रो के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर सतीश पाल से बातचीत की। उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के द्वारा स्वच्छता को देखते हुए कई अभियान चलाए जा रहे हैं। यह पहलू हमारे संज्ञान में आ चुका है। नोएडा मेट्रो के अंतर्गत और स्टेशंस पर साफ सफाई को देखते हुए तमाम तरह के निर्देश दिए गए हैं। और सभी स्टेशन पर स्वच्छता बनाए रखने की पूरी कोशिश की जा रही है।

एनएमआरसी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर का बयान धरातल पर भी देखने को मिला। नोएडा मेट्रो के कई स्टेशन पर साफ सफाई को देखते हुए पिछले 10 दिनों में हालातो में काफी बदलाव हुए हैं।।