गौतमबुद्ध नगर में द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत वाहन चालकों को किया जागरूक, प्रदेश के मंत्री रहे मौजूद

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20 दिसम्बर 2023): सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति ध्यान देते हुए उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप एवं डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद गौतम बुद्ध नगर में 15 से 31 दिसंबर 2023 तक द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

इसी श्रृंखला में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि विकासखंड दादरी में स्थित समाउद्दीनपुर ग्राम में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत आयोजित कार्यक्रम में द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा को लेकर जनपद के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा संबंधी कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें मंत्री के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों व ग्रामीण जनमानस को सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ दिलाई तथा सड़क सुरक्षा के संबंध में सभी उपस्थित जनों को संबोधित किया।

उन्होंने बताया कि द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत आज ट्रैक्टर ट्राली चालकों को रोककर उनके वाहनों में रिफ्लेक्टिव टेप लगाई गई तथा दो पहिया वाहन चालक बिना हेलमेट व चार पहिया वाहनों में चालक व सवारी बिना सीट बेल्ट लगाए पाए जाने पर ऐसे सभी वाहनों को रोककर उनको सड़क सुरक्षा यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया

इसी प्रकार ए.आर.टी.ओ. प्रशासन के द्वारा दनकौर में सड़क सुरक्षा के प्रति आम जनमानस को जागरूक किया गया एवं शपथ दिलाई गई। साथ ही व्यावसायिक वाहनों पर रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान भी चलाया गया।

सहायक संभागीय के परिवहन अधिकारी प्रर्वतन ने बताया कि द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत जिलाधिकारी के नेतृत्व में कार्यक्रम की रूपरेखा के अनुसार आगामी दिवसों में भी आम जनमानस को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।।