नोएडा: एमिटी यूनिवर्सिटी और डीयू के छात्र निकले गांजा तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 जनवरी 2023): देश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक एमिटी यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र एकबार फिर मीडिया सुर्खियों में हैं। नोएडा पुलिस ने छात्रों को गांजा की तस्करी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। ये सभी छात्र अच्छे घराने से ताल्लुक रखते हैं और इनपर आरोप है कि ये सभी कॉलेज और स्कूल के आसपास नशीले पदार्थों की सप्लाई करते हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 10 लाख का माल बरामद किया है। पुलिस ने प्रेस वार्ता कर इसका खुलासा किया और शनिवार को पांचों छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के जाल में फंसे सभी छात्र

ये कोई पहली बार नहीं है जब छात्रों को नशीले पदार्थों के तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पहले भी डीसीपी हरीश चंदर ने एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को गांजा तस्करी के आरोप में जेल भेजा है। पुलिस को बार बार गांजा तस्करी की शिकायत मिल रही थी कि कुछ ड्रग तस्करों ने यूनिवर्सिटी को अपना अड्डा बना लिया है। पुलिस ने सूझबूझ के साथ काम लेते हुए पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल

एडीसीपी मनीष मिश्र ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ओजी एक विदेशी गांजा है, जिसमें भारतीय गांजे से काफी अधिक नशा होता है। इसकी काफी डिमांड होती है और इसी का तस्करी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग स्नैपचैट, टेलीग्रामी और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं।

आरोपियों की पहचान

एसीपी ने बताया कि आरोपियों की पहचान सागर , निशांत, सचिन कुमार, हर्ष झा और चेतन अदलका के रूप में हुई है। चेतन एमिटी यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का स्टूडेंट है। सागर दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम कर चुका है। इनके पास से करीब 12 किलो गांजा बरामद किया गया है।।