फोनरवा चुनाव 2024: क्या होंगे चुनाव में मुख्य मुद्दे, सभी आरोपों का योगेंद्र शर्मा एवं केके जैन ने दिया जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 जनवरी 2024): आगामी फोनरवा चुनाव को लेकर दोनों पैनलों के द्वारा जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। चुनाव को लेकर दोनों पैनल के प्रत्याशी अपने विकास कार्यों एवं प्राथमिकताओं को लोगों के बीच रख रहे हैं।

बता दें कि इस बार का चुनाव काफी खास है क्योंकि लंबे अंतराल और गहमागहमी के बाद चुनाव हो रहे हैं। इस बाबत टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा से खास बातचीत की। टेन न्यूज से बातचीत में उन्होंने बताया कि पिछले चार सालों में फोनरवा में हमलोगों ने काफी काम किया है। हालाकि अभी कई काम करना बाकि है।पानी की समस्या बहुत बड़ी समस्या इस्पपर हमने पहले भी काम किया है और निरंतर काम करते रहेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि आगामी 7 जनवरी को चुनाव में पुन: हमलोग जीतकर आएंगे। फोनरवा चुनाव में हुए गहमागहमी को लेकर कहा कि ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए। हमारे जो चुनाव अधिकारी हैं वो जिस लिस्ट पर काम कर रहे हैं, पहले भी यही लिस्ट था जो अब है। केवल आरोप -प्रत्यारोप के चक्कर में ऐसा हुआ जो नहीं होना चाहिए था।

महासचिव केके जैन ने कहा कि हमने नोएडा के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं और कई कार्य पाइपलाइन में हैं। हमलोग समस्याओं से परिचित हैं हमें पूरी प्लानिंग पता है कि हम इनका निदान प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मिलकर कैसे करेंगे।

आगे कहा कि सभी लोग हमारे साथ हैं और आगामी चुनाव में भी हम जीतकर आएंगे। मुख्य प्राथमिकताओं को लेकर कहा कि सफाई के मामले में हम नोएडा को नंबर वन बनाना चाहते हैं। इस बाबत हमने कई जागरूकता अभियान भी चलाया है। दूसरा है स्वास्थ सेवाओं का विस्तार करना इसके अलावा बिजली संबंधी समस्याओं का समाधान करेंगे अभी इसमें बहुत कार्य करने की आवश्यकता है। साथ ही पीने के पानी की समस्या के रूप में जो गंगा जल की पानी बाधित हो जाती है उसके समाधान के दिशा में कार्य करेंगे। पांच रेनीवेल पर नोएडा प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है तो मार्च तक पानी की समस्याओं से कुछ हद तक निदान मिल सकेगा।

आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि चुनाव अधिकारी पर विभिन्न तरह के आरोप लगाए लेकिन जो लोग पूर्व में थे वही अब भी हैं।चुनाव अधिकारी ने एक भी आरोपों को सही नहीं पाया। ये सभी लोग अपनी हार को बचाने के लिए कर रहे हैं लेकिन इससे फोनरवा का नाम खराब हुआ जो नहीं होना चाहिए था।

आपको बता दें कि आगामी 7 जनवरी को फोनरवा का चुनाव होना है।।