बड़ी खबर: शिवपाल, आजमखान सहित ये नेता छोड़ सकते हैं अखिलेश यादव का साथ? सपा के लिए मुश्किलें बढ़ी

टेन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ (22 मई 2022): एक कहावत तो आपने सुना ही होगा कि “सियासत में कोई किसी का सगा नही होता” सियासत में अपने कब बेगाने बन जाते हैं कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसा ही कुछ आलम है उत्तरप्रदेश की सियासत में, जहां सूबे की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है। हलाकि इसके संकेत कई दिनों से दिख रहे हैं लेकिन अबतक कुछ भी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है।

 

पार्टी की अहम बैठक में ये प्रमुख नेता नही हुए शामिल

उत्तरप्रदेश की 18वीं विधानसभा का सत्र शुरू होने से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी मुख्यालय में रविवार को सभी विधायकों एवं विधानपरिषदों की बैठक बुलाई गई। लेकिन इस बैठक में रामपुर विधायक आजमखान, उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला खान एवं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी( लोहिया) सुप्रीमो शिवपाल यादव नदारद दिखे।

हलाकि इसपर सपा नेताओं का कहना है कि आजमखान अभी अभी सीतापुर जेल से रिहा हुए हैं और वह अभी रामपुर में हैं और स्वास्थ्य कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो सके। लेकिन एकबात तो स्पष्ट है कि आजमखान और अखिलेश यादव के बीच सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है।

राजनीतिक पंडितों की मानें तो आजमखान, शिवपाल यादव और आजम के बेटे अब्दुल्ला समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं। जेल के भीतर से ही अखिलेश-आजमखान के बीच की अनबन सामने आती रही है।

जानें आजमखान आगामी सत्र में कब लेंगे भाग

सपा के वरिष्ठ नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा ” आजमखान और उनके बेटे अब्दुल्ला सोमवार ( 23 मई) को सत्र में भाग लेंगे। मेहरोत्रा ने बताया कि सोमवार को आजमखान पहले विधानसभा सदस्य के तौर पर लेंगे शपथ और फिर सत्र में भाग लेंगे।।