सभी एम्पलाइज को जोश के साथ कार्य करना है : डॉ लोकेश एम, सीईओ, नोएडा प्राधिकरण

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25 नवंबर, 2023): नोएडा प्राधिकरण में शुक्रवार को नोएडा एंप्लाइज एसोसिएशन का शपथ ग्रहण एवं धन्यवाद समारोह का आयोजन किया गया। शपथ ग्रहण एवं धन्यवाद समारोह में मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ; संजय खत्री, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ; सतीश पाल, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ के चीफ लीगल एडवाइजर और ओएसडी लेवल के अधिकारियों को पौधा और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसके पश्चात मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ लोकेश एम ने नवनिर्वाचित नई कार्यकारिणी को आगामी सत्र के लिए शपथ दिलाई। नई कार्यकारिणी ने कर्मचारियों के हित और प्राधिकरण के साथ पूरा सहयोग करने के लिए आश्वस्त भी किया। साथ ही अपनी सत्य निष्ठा के साथ प्राधिकरण के नाम को रोशन करने की बात कही।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नोएडा अथॉरिटी के सीईओ डॉ लोकेश एम ने नई कार्यकारिणी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि जब दो महीने पहले आप मिलने आए थे तब आपकी स्पिरिट को देखकर समझ आ गया था कि जीत आपकी ही होगी। अथॉरिटी के एम्पलाइज की कोई भी फाइल जो मेडिकल लीव, पेंशन, कम्पेंसेटिव जॉब जैसे कार्यों को नहीं रोका जाता है।

सभी एम्पलाइज को जोश के साथ कार्य करना है क्योंकि मुझे नियुक्ति के समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि नोएडा को इंडिया का टॉप मोस्ट प्लेस बनाना है। यहां पर मैक्सिमम इन्वेस्टमेंट आनी चाहिए और अथॉरिटी की इमेज में सुधार होना चाहिए। कर्मचारियों की बेहतरी के कार्यों के लिए प्राधिकरण अधिकारियों व संगठन के बीच बेहतर समन्वय बने रहने की जरूरत है आम जनता को प्राधिकरण को चक्कर न लगाना पड़े इसके लिए सभी को पूरी तरह से गंभीर रहना होगा।

अथॉरिटी में कुछ समय से जो एसआईटी जांच चल रही है, उसके विषय में उन्होंने कहा कि इस प्रकार की जांच अथॉरिटी की छवि को धूमिल करती है और यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। हमें कोशिश करनी है कि किसी भी प्रकार की उंगली हमारे ऊपर ना उठाई जाए। साथ ही ऑफिसर रैंक से लेकर जो लोग पब्लिक से डील करते हैं, उन्हें बताना चाहता हूं कि आपको यह ध्यान रखना है कि जो भी पब्लिक प्राधिकरण में आ रही है उसे किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। यहां पर अथॉरिटी अपने साथ-साथ नगर निगम का कार्य भी कर रही है। इतनी पावर जब हमें शासन से मिली हुई है तो इसे हमें सकारात्मक रूप से जनता के हित के लिए उपयोग करना है। जनता की प्रॉब्लम को प्रायोरिटी पर सॉल्व करना है।

नोएडा की स्वच्छता को ध्यान में रखना है और स्वच्छता के मामले में नोएडा को नंबर वन बनाना है साथ ही फाइल में किसी भी प्रकार की मिस्टेक नहीं होनी चाहिए। एक छोटी सी मिस्टेक पूरे कार्य को बेकार कर देती है। 15 अगस्त को प्राधिकरण के द्वारा की गई मीटिंग में इतनी भीड़ नहीं थी जितनी आज शपथ ग्रहण समारोह में है।

नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार ने पूरी कार्यकारिणी की तरफ से सभी को भारी बहुमत से जीत दिलाने के लिए धन्यवाद किया वह उनकी अपेक्षाओं और उनके साथ खड़े रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि आगामी सत्र में कर्मचारियों के हित का ध्यान रखा जाएगा। साथ ही प्राधिकरण का नाम रोशन होगा।

इस दौरान मुख्य विधि सलाहकार रविंद्र प्रसाद गुप्ता , विशेष कार्य अधिकारी महेंद्र प्रसाद , विशेष कार्य अधिकारी देवेंद्र प्रताप , उपमहाप्रबंधक एसपी सिंह , वरिष्ठ प्रबंधक विजय रावल , वरिष्ठ प्रबंधक राजकमलदीप , वरिष्ठ प्रबंधक विश्वास त्यागी , वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह , वरिष्ठ प्रबंधक आरके शर्मा, सहा महाप्रबंधक शोभा कुशवाहा , एसोसिएशन महासचिव जितेंद्र कुमार उपाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा , वीरपाल ; सचिव नीरज राणा , अमित कुमार ; कोषाध्यक्ष सुभाष चंद्र व धर्मपाल भाटी , राम अवतार शर्मा , राहुल कुमार, अमरजीत, राकेश भाटी , देशराज श्रवण चौहान , प्रमोद कुमार यादव , नर सिंह यादव, सुरेंद्र प्रताप , मदन शर्मा , जितेंद्र कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।