निरीक्षण के दौरान लापरवाही पाए जाने पर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने लगाया 01 लाख का जुर्माना, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06 जनवरी 2023): नोएडा के सीईओ लोकेश एम ने सेक्टर-106 के सेंट्रल पार्क एवं सेक्टर-91 बायोडायवर्सिटी पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ACEO वंदना त्रिपाठी भी साथ रही।

सेक्टर-105 के सेंट्रल पार्क के निरीक्षण के दौरान पार्क में रास्तों के साथ हैज लगाने के साथ-साथ पार्क में निर्मित माउन्ड पर अच्छी घास लगाने के साथ-साथ फूलों की क्यारियां बनाते हुए सीजनल पौधों को उचित प्रकार से रोपित करने तथा फाईकस के पौधों एवं अन्य वृक्षों में कीटनाशक दवाईयों का स्प्रे करने एवं Revolving Gate में oiling कराने हेतु निर्देशित किया गया।

सेक्टर-106 के सेंट्रल पार्क के पाथवे को विद्युत यान्त्रिकी विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। उनको भी मरम्मत करने हेतु निर्देश दिये गये। मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा पार्क में कराये जा रहे जो कार्य अधूरे रहे उनके प्रति अप्रसन्नता जाहिर की गयी। इसी क्रम में सम्बन्धित सविदाकार मैसर्स सरन एण्ड कम्पनी पर धनराशि 1 लाख का जुर्माना लगाया।

सेक्टर-91 के बायोडायवर्सिटी पार्क में एन्ट्री पर सफाई व्यवस्था ठीक प्रकार से न होने के कारण अप्रसन्नता जाहिर की गयी। पार्क की साफ-सफाई तथा उद्यानिक अनुरक्षण कार्यों में सुधार हेतु निर्देशित किया गया।।