ट्रैक्टर का काफिला लेकर निकलेंगे किसान, संसद भवन घेराव की तैयारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 फरवरी 2024): नोएडा प्राधिकरण और किसानों के बीच का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। अखिल भारतीय किसान सभा के सैकड़ों किसानों ने नोएडा प्राधिकरण पर आयोजित महापंचायत और धरना प्रदर्शन में भाग लिया और महापंचायत में सभी संगठनों ने आगामी 7 फरवरी को नोएडा प्राधिकरण पर होने वाले आंदोलन में भाग लेने का निर्णय लिया है।

नोएडा में आयोजित महापंचायत में अखिल भारतीय किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने कहा, “तीनों प्राधिकरणों में मुद्दे एक जैसे हैं और 10% का मुद्दा तीनों प्राधिकरण बोर्ड से पास होकर शासन की मंजूरी के लिए लंबित है।” किसान सभा के नेतृत्व में 8 फरवरी को हजारों की संख्या में ट्रैक्टरों ट्रॉलियों से राशन पानी लेकर दिल्ली कूच करेंगे। संसद का घेराव करने का निर्णय लिया गया है।

सीटू के जिला अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने भी आंदोलन में भाग लेने की घोषणा की और 16 फरवरी को होने वाली देशव्यापी हड़ताल/ग्रामीण बंद में शामिल होने की अपील की। सुनील फौजी ने सभी संगठनों को जोड़कर आंदोलन में बड़ी तादाद में किसानों को शामिल करने का ऐलान किया है। सुखबीर खलीफा ने नोएडा के सभी 81 गांवों के किसानों को 8 फरवरी को संसद के घेराव के लिए मार्च करने का आह्वान किया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसान सभा का धरना चौथे दिन लगातार जारी रहा है, जिसमें धरने का नेतृत्व करते हुए वीर सिंह नेताजी ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा की लड़ाई आर-पार की लड़ाई है और सभी किसान संगठनों को एक साथ लड़ाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसमें 8 फरवरी को हजारों की संख्या में ट्रैक्टर मार्च करते हुए संसद का घेराव किया जाएगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज़ पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।