जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्था एवं योजनाओं की सफलता की समीक्षा को लेकर हुई अहम बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क
नोएडा (26 फरवरी 2024)

गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आज विकास भवन के सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में गौतमबुद्ध नगर में संचालित सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों की सफलता की समीक्षा की गई और उनके लाभार्थियों के लिए नवाचारी योजनाओं की घोषणा की गई।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी स्वास्थ्य कार्यक्रमों को जनपद में माइक्रो प्लान के साथ संचालित करने का सुझाव दिया ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप सभी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जन-जन तक सरलता के साथ पहुंच सके। जिलाधिकारी ने टीकाकरण कार्यक्रम को भी प्रमुखता के साथ संचालित करने के आदेश दिए और नगरीय क्षेत्रों में नियमित टीकाकरण हेतु लिंक वर्कर के माध्यम से टीकाकरण सत्र पर लाभार्थियों को बुलाने का निर्देश दिया।

उन्होंने टीकाकरण से वंचित परिवारों की सूची तैयार करने का भी आदेश दिया और सभी बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत पूर्ण कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया।

मनीष कुमार वर्मा ने इस बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सभी आवश्यक मेडिकल सयंत्र और दवाइयों की उपलब्धता का भी जिक्र किया और सुनिश्चित किया कि सभी सरकारी अस्पतालों में यह सुविधा उपलब्ध हो। इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डॉक्टर सुनील शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर रेनू अग्रवाल, डीपीएम मंजीत कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी कुंवर सिंह यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण एवं अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ कर्मचारी गण उपस्थित रहे।।