मण्डलायुक्त ने जनपद के अधिकारियों को वर् तमान सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करने के दि ये दिशा निर्देश।

गौतम बुद्ध नगर – मण्डलायुक्त मेरठ डॉ प्रभात कुमार के द्वारा जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ गौतमबुद्ध यूनिर्वसिटी में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुये समस्त अधिकारियों को अपना कार्य ईमानदारी के साथ करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्हांेने समस्त अधिकारियों का आहवान करते हुये कहा कि सभी के द्वारा वर्तमान सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य किया जायें और समाज के गरीब व्यक्तियांे की समस्या का निस्तारण बिना किसी शिथिलता के बरते तत्काल प्रभाव से कराना सुनिश्चित करें, ताकि गरीबो का जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन पर विश्वास बना रहे।
श्री कुुमार ने पुलिस विभाग के अधिकारियांे को दिशा निर्देश देते हुये कहा कि यदि उनके द्वारा किसी भी पुलिसकर्मी को अपने कार्य में शिथिलता व रिश्वत लेने की शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित पुलिस कर्मी को तत्काल निलम्बित करने की कार्यवाही की जाये ओर ऐसे पुलिस कर्मी को तीन साल तक कोई भी चार्ज न दिया जाये तथा उसको जेल भेंजने की कार्यवाही की जाये, ताकि अन्य पुलिस कर्मियांे को भी उससे सीख मिले। उन्हांेने यह भी कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध शिकायतकर्ता से समय समय पर फीडबैक लेते रहे ताकि जनता का पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन पर विश्वास में वृद्धि हो सकें। पुलिस के द्वारा किसी भी प्रभावशाली व्यक्ति के प्रभाव में आकर कार्य न किया जाये ओर पुलिस के द्वारा अपने प्राप्त अधिकारो का प्रयोग करते हुए स्वतंत्र रूप से कार्य किया जायें।
उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी अधिकारियों के द्वारा विभागों में आने वाले सभी प्रपत्रों का अध्ययन गहनता के साथ किया जाये और उस पर समय रहते तत्काल प्रभाव से उचित कार्यवाही करें, ताकि सरकार की मंशा का लाभ सीधे जनता के साथ सरलता से पहुॅच सकें। उन्होंने अधिकारियांे का आहवान किया कि उनके कार्यालय में आने वाले गरीब व्यक्तियों पर विशेष फोकस बनाया जाये और उनकी समस्याओं को बहुत ही सौम्यता के साथ सुना जाये और तत्काल प्रभाव से उनके हित में निर्णय लेकर कार्यवाही की जायें, ताकि उन्हें भी शासन एवं सरकार की मंशा का पूर्ण लाभ प्राप्त हो सकें। उन्होंने सभी अधिकारियांे को बताया कि सभी के द्वारा तनाव से मुक्त होकर कार्य किया जाना चाहिए।
जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर मण्डलायुक्त मेरठ को आश्वस्त किया कि जनपद गौतमबुद्धनगर में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं विकास से जुडे़ समस्त अधिकारीगण उनके द्वारा दिये गये निर्देशों का अक्षरसः से पालन सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जनपद मे वर्तमान मे सभी अधिकारीगण एक टीम भावना से सरकार की मंशा एवं संचालित योजनाओं को जन-जन तक पहुॅचाने के लिए कार्य कर रहे है और उसका संदेश जनता तक पहुॅच रहा है। उन्होंने मण्डलायुक्त को यह भी अवगत कराया कि जनपद में सरकार की मंशा एवं योजनाआंे को जनता तक पहुॅचाने के उद्देश्य से डीएम वार रूम की व्यवस्था की गयी है जिसके माध्यम से वाट्सआप ग्रुप बनाकर अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्यवाही तथा सरकारी योजनाओं के सम्बन्ध में व्यापक स्तर पर जानकारी देने की कार्यवाही की जा रही है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्टेªट राजेश कुमार ,अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अपर जिलाधिकारी भू0अ0 मनोज कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व घनश्याम सिंह, मुख्य चिकित्साधिकरी डॉ अनुराग भार्गव, एसपी ग्रामीण सुनीती, नगर ए0के0 सिंह, नगर मजिस्ट्रेट महेन्द्र कुमार सिंह उपजिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह, सदर अंजनी कुमार सिंह, जेवर राजपाल सिंह, डीएफओ गिरीश श्रीवास्तव, बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकन्द प्रसाद, डीएसटीओ नन्दनी सिंह तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।