गणतंत्र दिवस परेड को लेकर दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों पर लगा रोक, जाने किन रूटों को किया जाएगा डायवर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/01/2022): गणतंत्र दिवस की परेड की तैयारियां जोरों से चल रही है। जिसके चलते अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी कि गणतंत्र दिवस परेड के पूर्वाभ्यास के मद्देनजर गाजियाबाद और नोएडा/ग्रेटर नोएडा‌‌ , दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर दो दिनों के लिए प्रतिबंध रहेगा। एडवाइजरी के मुताबिक, 23 जनवरी और 26 जनवरी को पांच बार्डर प्वाइंट से दिल्ली में भारी वाहनों की अनुमति नहीं होगी।

यातायात निरीक्षक आशुतोष सिंह ने बताया कि दिल्ली में राजपथ पर रिहर्सल और गणतंत्र दिवस के अवसर पर यातायात ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है । जिसके चलते नोएडा- ग्रेटर नोएडा, नोएडा एक्सप्रेस वे का प्रयोग कर कालिंदी कुंज की ओर जाने वाले भारी वाहनों पर दिल्ली में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। और हल्के वाहनों की पूरी जांच पड़ताल कर जाने की अनुमति होगी।

इसी तरह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से डीएनडी की ओर जाने वाले भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा। इसी क्रम में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते सेक्टर-144 चिल्ला बार्डर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा। वहीं सेक्टर-1, न्यूज अशोकनगर बार्डर , सेक्टर-11, झुंडपुरा, हरिदर्शन बार्डर, कोंडली बार्डर से भी दिल्ली में जाने वाले भारी वाहनों पर रोक रहेगी।

पुलिस के बताया कि संभावित आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली-यूपी सीमाओं पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यातायात पुलिस ने बताया कि वाहन चालकों के लिए हेल्पलाइन 9643322904 जारी की है यदि अगर किसी भी वाहन चालक को कोई दिक्कत आती है तो वह दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकता है। इसके साथ ही हर प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेंगी।