निजी स्कूलों में फीस वृद्धि के खिलाफ बुलडोजर लेकर सड़क पर उतरे अभिवावक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01/05/2022): लगभग 2 साल बाद प्राइवेट स्कूलों पर लगी फीस वृद्धि की रोक हटा दी गई है जिसको लेकर अभी हाल फिलहाल में ही प्राइवेट स्कूलों द्वारा फीस में वृद्धि कर दी है जिससे अभिभावक नाराज हो गए हैं इसी के चलते आज रविवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अभिभावकों ने एक मूर्ति के पास बुलडोजर लेकर फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार उत्तर प्रदेश में आई है लगातार बुलडोजर का उपयोग कहीं ना कहीं हो रहा है चाहे वह भू माफिया खनन माफिया शराब माफिया या गैंगस्टर सभी पर कार्यवाही बुलडोजर द्वारा की जा रही है मुख्यमंत्री का बुलडोजर इन माफियाओं पर लगातार चल रहा है अब इस बुलडोजर की जरूरत शिक्षा माफिया पर चलने की है प्राइवेट स्कूल की मनमानी ने अभिभावकों को बर्बाद कर दिया है।

रविवार के दिन अभिभावकों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फीस वृद्धि ,दोगुने ट्रांसपोर्ट चार्ज, स्कूल ट्रांसपोर्ट सुविधा के दिशा निर्देशों में राइट टू एजुकेशन के अंतर्गत कोटा में भारी गड़बड़ी और एनसीईआरटी की जगह प्राइवेट पब्लिशर्स से बुक खरीदने और स्कूल की ड्रेस को अपनी मनपसंद दुकान से खरीदवाने जैसे मुद्दों को लेकर प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ आज शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया गया यह प्रदर्शन ने नेफोवा और एनसीआर पैरंट्स एसोसिएशन के बैनर तले हुआ। अभिभावक बकायदा जेसीबी मशीन लेकर सड़क पर उतरे थे।

एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन से विकास कटियार ने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोगों ने स्कूल फीस वृद्धि को लेकर इससे पहले भी एक अलग तरीके से सांकेतिक प्रदर्शन किया था। उसके बाद हमने डीएम को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम से ज्ञापन सौंपा था लेकिन अभी तक उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है महंगाई की मार से अभिभावक पहले से ही परेशान है और सरकार फीस वृद्धि को जब तक वापस नहीं ले लेती हम आंदोलन जारी रखेंगे । और अगर मुख्यमंत्री जी से भी गुहार लगानी पड़ी तो वह भी करेंगे

विकास कटियार ने आगे जानकारी देते हुए बताया इस समस्या का समाधान नहीं निकला तो जल्द ही हम भूख हड़ताल पर बैठने के लिए विवश हो जाएंगे आज इस मौके पर सागर गुप्ता ,सुमित जाटोला ,राजकुमार ,डीके सिन्हा, ज्योति पोसवाल, सोनू राणा ,सीबी सिंह, संजीव सक्सेना मोहम्मद इनाम, कामिनी मिश्रा, रूपम सिंह, भावना देव, रितु सिन्हा, सौम्या शुक्ला, ज्योति सिन्हा ,पल्लवी गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।।