सुपरटेक टावरों के ध्वस्तीकरण को लेकर 17 मई को होना है फैसला, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15/05/2022): टेन न्यूज नेटवर्क सुपर टेक से संबंधित सभी खबरों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। सुपर टेक मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है , अब 17 मई को उच्चतम न्यायालय तय करेगा ,सुपरटेक के दोनों टावर गिराने की तिथि बढ़ेगी या नहीं । सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के दोनों टावर एपेक्स और सियान अब तक 22 मई को गिराना प्रस्तावित था। लेकिन मौके पर बचे काम के मद्देनजर ऐसा असंभव लग रहा है।

अब यह 17 मई को तय होगा। दरअसल, सुपरटेक प्रबंधन ने अतिरिक्त तीन माह का और समय लेने को उच्चतम न्यायालय में अर्जी लगा दी थी। इस पर अब 17 मई को सुनवाई होनी है। उच्चतम न्यायालय से अतिरिक्त समय मिलेगा या नहीं, यह 17 मई को पता चलेगा, लेकिन इस मामले में एडफिस इंजीनियरिग की ओर से तैयार एक्शन प्लान पर सवाल जरूर खड़े हो रहे हैं।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कि शनिवार को भी टावरों में तोड़-फोड़ का काम जारी रहा। उच्चतम न्यायालय के आदेश पर दोनों टावर गिराने की तैयारी चल रही है। न्यायालय ने 31 अगस्त 2021 को तीन माह के अंदर 30 नवंबर तक इसे गिराने का आदेश दिया था, जो हो नहीं सका।

 

इसके बाद न्यायालय के आदेश पर ही नोएडा प्राधिकरण ने 20 फरवरी 2022 से काम शुरू कराकर टावर गिराने के लिए 22 मई 2022 की तारीख तय की थी। इसकी जानकारी न्यायालय में भी दे दी गई थी। अब टावर गिराने का काम कर रही एडफिस इंजीनियरिग ने 22 मई 2022 को टावर गिराने की तैयारी से पीछे हट रही है। इसके लिए सुपरटेक बिल्डर ने नोएडा प्राधिकरण से टावर गिराने के लिए तीन माह का अतिरिक्त समय मांगा था, जिसे प्राधिकरण ने खारिज कर दिया। और कहा है कि वह समय बढ़ाने के पक्ष में बिल्कुल नहीं है।