निजी विद्यालयों के मनमाने फीस भरने में असमर्थ अभिभावकों ने जीपीडब्ल्यूएस के पदाधिकारियों से मिलकर सुनाई अपनी समस्या

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (18/05/2022): जिन परिवारो की आय बड़े बड़े पब्लिक स्कूल में दी जाने वाली फीस से भी कम है परन्तु उनके अभिभावक अपने मासूम बच्चों को शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत पब्लिक स्कूलो में पढ़ाने का सपना संजोए रहते हैं। ऐसे ही अभिभावक (राइट टू एजुकेशन) के तहत लिस्ट में नाम के बाद प्रवेश नहीं मिलने पर अभिभावकों का एक प्रतिनिधि मंडल गौतमबुद्धनगर पेरेंट्स वेल्फेयर सोसाइटी (जीपीडब्ल्यूएस) के पदाधिकारियों से मिला।

जीपीडब्ल्यूएस के संस्थापक मनोज कटारिया ने बताया कि करीब 13-14 बच्चों के अभिभावक सामाजिक कार्यकर्ता डॉ रहमान के साथ सेक्टर 51 के एक निजी स्कूल में अपने बच्चों के नाम जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बी.एस.ए.) द्वारा निकाली गई लिस्ट में नाम आने पर भी स्कूल द्वारा प्रवेश नहीं देने पर पहले स्कूल के सामने प्रदर्शन किया फिर जीपीडब्ल्यूएस के पदाधिकारियों से भी सहयोग मांगा।

जिस पर जीपीडब्ल्यूएस की टीम ने अभिभावकों से मुलाकात कर उनको पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन देकर उनको बी.एस.ए. के पास समस्या के निवारण के लिए भेज दिया।

इन निम्न आय वर्ग के परिवार के बच्चों की शिक्षा का पहले से ही काफी नुकसान हो चुका है स्कूलो को तुरन्त इनके प्रवेश की व्यवस्था रखनी चाहिए तथा प्रशासन को भी स्वयं इनके प्रवेश होने की पुष्टि करनी चाहिए। गरीब परिवारों के बच्चों का भविष्य भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना बाकी परिवारो के बच्चों का। ग्रीष्मावकाश शुरू होने लगे हैं परन्तु इनके अभिभावक प्रवेश के लिए अभी स्कूलो व अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं।

संस्था के सचिव धर्मेंद्र नंदा ने कहा कि हमारी टीम पहले बी.एस.ए. से बच्चों के प्रवेश के लिए निवेदन करेंगी और यदि कोई कार्रवाई नहीं होती है तो जिलाधिकारी महोदय से हस्ताक्षेप कर समस्या का समाधान करने का निवेदन करेगी।