टेन न्यूज की खबर का असर: सीवर जाम की समस्या के समाधान में जुटा नोएडा प्राधिकरण

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27 मार्च 2024): नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के निर्देशों के अनुसार, महाप्रबंधक (जल) द्वारा नोएडा के विभिन्न रेस्तरां, होटलों, और व्यापारिक संस्थानों पर पर्यावरण संरक्षण के मामले में कड़ी कार्रवाई की गई है। टेन न्यूज की टीम ने ग्रामीण इलाकों में जाकर स्थानीय निवासियों की समस्याओं को सुना। जिसमें प्रमुख मुद्दा सीवर भरने की समस्या रही, खबर प्रसारित किए जाने के बाद अब नोएडा प्राधिकरण ने इस पर एक्शन लिया है।

पर्यावरण सेल, जल प्रबंधक, और अवर अभियंता द्वारा नोएडा में संचालित रेस्तरां, होटल, और व्यापारिक संस्थानों के किचन से निकलने वाले चिकनाईयुक्त वेस्ट वॉटर को सीधे सीवर लाइन या ड्रेन में बहाने पर नोटिस जारी किया गया था। नोटिस के बाद, 7 संस्थानों के किचन में ETP (वेस्ट वॉटर का उपचार करने के लिए उपकरण) नहीं पाया गया, जिसके कारण उन्हें अर्थदंड जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस कार्रवाई के बाद दो संस्थानों को बंद कर दिया गया है, जबकि अन्य संस्थानों के पुनः निरीक्षण की प्रक्रिया चल रही है।

पिछले कुछ समय से सीवर लाइन और ड्रेन में चिकनाईयुक्त वेस्ट वॉटर के बहाव के कारण सीवर जाम होने की शिकायतें बढ़ रही हैं। पर्यावरण विभाग ने नोटिस जारी करने के बाद इस मामले में कड़े कदम उठाए हैं और संस्थानों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस क्रम में सागर रत्न, द पटियाला किचन, धर्मप्लेस, चौमन , मिठास स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट, आशीर्वाद, देसी वाइब्स, ढाबा एट अट्टा, नजीर फूड्स और द तंदूरी विलेज पर कार्रवाई की गई है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल एवं विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।