फीडर बस के संचालन को लेकर गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को सौंपा ज्ञापन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 मार्च 2024): गौतमबुद्ध नगर जनपद औद्योगिक विकास के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण जनपद है। यहां अपने रोजगार और जीविकोपार्जन के लिए देशभर से लोग आते हैं। ऐसे में यहां फीडर बस सुविधा नहीं होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस बाबत गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम को मेट्रो फीडर बस के संचालन को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सचिव अनूप कुमार सोनी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर ज़िले में लाखों लोग अपने दैनिक जीवन में मेट्रो से सफ़र करते हैं। लेकिन मेट्रो से उतरने के बाद उन्हें फीडर बस की ज़रूरत होती है, और फीडर बस नहीं होने के कारण लोगों को काफ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कुछ कारणों से शुरू की गई बस सेवा को बंद कर दिया था। जिससे मेट्रो में सफ़र करने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति ने अपने पत्र में अनुरोध किया है कि ज़िले में मेट्रो बस सेवा को पुनः स्थापित किया जाए ताकि शहर के नागरिकों को सार्वजनिक परिवहन की सुविधा प्राप्त हो सके। इससे न केवल यातायात की समस्याओं का समाधान होगा। बल्कि यह भी सार्वजनिक परिवहन को पर्याप्त और सुलभ बनाए रखने में मदद करेगा।

NMRC के एमडी लोकेश एम ने कहा कि वह जल्द ही इस समस्या पर संज्ञान लेकर समस्या का निवारण करेंगे। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि संदीप शर्मा, विधायक प्रतिनिधि दीपक यादव, अरिहंत आर्डन के एओएए अध्यक्ष लोकेश त्यागी, जितेंद्र शर्मा, जैनेंद चौसरिया, आशीष दूबे, अनूप सोनी उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।