Noida News: आप भी दिन- रात चलाते हैं AC तो हो जाएं सावधान! | लोटस ब्लू वर्ल्ड सोसाइटी में ब्लास्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30 मई 2024): नोएडा (Noida) के सेक्टर 100 स्थित लोटस ब्लू वर्ल्ड सोसायटी में फ्लैट के 10 वें फ्लोर के बेडरूम में लगे AC में शॉर्ट सर्किट(Short Circuit) से आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर तुरंत कारवाई करते हुऐ फायर सर्विस की 05 गाडियां सेक्टर 100 रवाना हुई। लेकिन उनके पहुंचने तक आग को सोसायटी के लोगों के द्वारा सोसायटी में लगे Fire System की मदद से बुझा लिया गया । गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

हालांकि यहां रह रहे लोगों की सूझबूझ के कारण आग को बुझा लिया गया एवं आग से बचाव हेतु जरूरी उपकरण एवं प्रॉपर फायर सिस्टम की उपलब्धता सोसायटी में मौजूद थी। नोएडा के अंतर्गत लगातार आग लगने के मामले सामने आ रहे हैं पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के नेतृत्व में फायर यूनिट के द्वारा लगातार कई जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं।

नोएडा के CFO प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर के निर्देश में चलाए गए अभियान से तमाम सकारात्मक प्रभाव देखने को मिले हैं, लोगों के अंदर जागरूकता बढ़ी है। आज भी आग पर काबू इसीलिए जल्दी पा लिया गया क्योंकि सोसायटी के अंतर्गत फायर संबंधी सिस्टम मौजूद थे। जिन लोगों ने अभी भी फायर सिस्टम को दुरुस्त नहीं कराया है वह जल्द ही कर लें क्योंकि उनके खिलाफ मुकदमे भी पंजीकृत किए गए हैं। मेरी सभी से गुजारिश है कि 24 घंटे AC ना चलाएं एवं AC को समय-समय पर सर्विस कराते रहें, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से 8 से 10 AC ब्लास्ट होने की खबरें आई है साथ ही किसी भी प्रकार के जलते हुए उपकरण को जैसे दीपक आदि को घर में जलता हुआ छोड़कर ना जाए।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।