विज्ञापनों के जरिए Noida Metro की कमाई में इजाफा करने पर जोर, एक्शन में सीएम योगी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (11 जून, 2024): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नई ऊर्जा के साथ लंबित परियोजनाओं पर काम करने की शुरुआत की है। नोएडा में 29 मेट्रो स्टेशंस (Metro Stations) में से 6 पर कन्विनियंस स्टोर (Convenience Store) का निर्माण शुरू हो गया है। यह पहल नागरिक सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए की गई है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) यात्रियों को बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास करता है। नोएडा मेट्रो के लिए अधिक आय अर्जित करने की बात कही गई है। कई ऐसे स्थानों को चिन्हित भी किया गया है जो नोएडा मेट्रो की आय को बढ़ाने में सहायक होगी।

इसके साथ सेक्टर 50, सेक्टर 51, सेक्टर 76, अल्फा वन, डेल्टा वन, ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (GNIDA) ऑफिस के मेट्रो स्टेशंस पर नोएडा मेट्रो के पास जो Extra Space उपलब्ध है, वहां किसी एक ऑफिस या किसी अन्य गतिविधि का संचालन किया जा सकता है। साथ ही स्टेयरकेस की शुरुआत में kiosks लगाने की बात कही गई है।

इसके अलावा मेट्रो स्टेशन के बाहर एवं अंदर दोनों तरफ ही विज्ञापनों की संख्या को और अधिक बढ़ाने के लिए स्ट्रेटजी बनाई गई। Pier और Median लोकेशन पर भी विज्ञापन लगाने की बात कही गई है। 310 स्क्वायर मीटर के एरिया में कन्वीनियंस स्टोर के रूप में प्रयोग करने की बात कही गई है जिनका आवंटन 5 वर्ष के लिए किया जाएगा इसके लिए लाइसेंस (Licence) जारी किया जाएगा। अच्छी परफॉर्मेंस रहने पर इसे 3 साल तक के लिए बढ़ाया भी जा सकता है।

इस क्रम में जिस एजेंसी को मेट्रो के कई कार्यों का टेंडर (Tender) सौंपा जाएगा वह अनस्किल्ड, सेमी स्किल्ड, हाइली स्क्लिल्ड मैनपावर, क्लैरिकल एडमिन काडर, जूनियर इंजीनियर व मेनटेनर जैसी पदों पर भर्तियां करके मेट्रो स्टेशन संचालन की कार्यप्रणाली को और अच्छा बनाने में मदद करेगी।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।