Noida News: नोएडा में डॉग शेल्टर होम का उद्घाटन, आवारा कुत्तों के लिए उपलब्ध होगी ये सुविधाएं

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12 जून 2024): नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने सेक्टर-34 में नव निर्मित डॉग सेक्टर होम (Dog Shelter) का उद्घाटन किया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में कई प्रमुख अधिकारी एवं अलग अलग संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। यह डॉग शेल्टर Aggressive, Biting, Injured Street Dogs के Treatment के लिए संचालित होगा। इसमें डॉग्स को First aid, anti-rabies vaccination, training और खाने-पीने की व्यवस्था होगी। इसके आवश्यकता अनुसार, डॉग्स को ‘होम फ्रेंडली’ बनाने का भी काम किया जाएगा।

सेक्टर-34 और 50 में डॉग शेल्टर के संचालन का काम Vasundhara Animal Welfare Trust and People for Animals द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही, अनुभवी संगठन House of Stray Animals ने भी इस कार्य में सहयोग दिया है। सेक्टर-135 में भी एक ऐसा शेल्टर होगा, जिसका संचालन जून के आखिरी सप्ताह से शुरू होगा। इसके अलावा, और दो डॉग शेल्टर्स अगस्त महीने में शुरू होंगे।

सेक्टर-94 में एनीमल शैल्टर में भी काम होगा। सभी कम्पाउंड को साफ करने के लिए जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही, विद्युत और जल की सुविधा को भी बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है।

इस पहल के माध्यम से, नोएडा प्राधिकरण ने जानवरों के उपचार एवं केयर को और बेहतर बनाने का प्रयास किया है, जिससे उनकी देखभाल और संरक्षण में सुधार हो सके। इसके साथ ही, जनता को सड़कों पर घूम रहे जानवरों से जुड़ी समस्याओं को भी समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।