Noida News: बारिश से मौसम हुआ सुहाना लेकिन अब पनपेंगे संचारी रोग, प्रशासन कितना तैयार | CMO Dr Sunil Sharma

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (29 जून 2024): नोएडा में एक तरफ जहां बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है तो वहीं अब संचारी रोगों के पनपने का खतरा बनने लगा है। एवं इसको देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग कितना तैयार है, इसको लेकर टेन न्यूज की टीम ने गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील शर्मा से बातचीत की।

उन्होंने इस विषय पर कहा कि हर वर्ष जुलाई के बाद संचारी रोग काफी अधिक संख्या में देखने को मिलते हैं। इसकी तैयारी हम पहले से ही कर रहे हैं। अप्रैल के महीने में हमारे द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया गया था। एवं एक और संचारी रोग अभियान 1 जुलाई से चलने जा रहा है। इसको लेकर कल 28 जून को जिला अधिकारी मनीष वर्मा के साथ भी बैठक की जा रही है। एवं पूरी रणनीति को तैयार किया जाएगा।

कोविड के दौरान हमने ढाई हजार से अधिक मरीज को एडमिट किया था और उनका इलाज भी हमारे यहां किया गया था। हमारे यहां क्षमता अच्छी है सभी प्रकार के प्राइमरी एवं कंबाइंड अस्पताल को मिलाकर यदि बात की जाए तो हम पूरी तरह से सचेत हैं। जांच के लिए दो सेंट्रल लैब जिला अस्पताल एवं चाइल्ड PGI के अंतर्गत मौजूद है, इनमें सभी प्रकार की जांच की जाती है।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन नोएडा महानगर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Attachowk.com : नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र   की विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।